बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: हिन्‍दुस्‍तान कॉपर के शेयर 9 % तक चढ़े, कॉपर माइन खुलने का असर

आज का खास स्टॉक: हिन्‍दुस्‍तान कॉपर के शेयर 9 % तक चढ़े, कॉपर माइन खुलने का असर

तीसरे कारोबारी दिन हिन्‍दुस्‍तान कॉपर लिमिटेड के शेयर 9 फीसदी तक चढ़े और भाव 96.70 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया।

1 of

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन हिन्‍दुस्‍तान कॉपर लिमिटेड के शेयर 9 फीसदी तक चढ़े और भाव  96.70 रुपए के हाई लेवल पर पहुंच गया। दरअसल, कंपनी ने झारखंड के केंडडीह कॉपर माइन को दोबारा खोलने का एलान किया है। इस एलान के बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली है। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल


हिन्‍दुस्‍तान कॉपर के शेयर मंगलवार को 89.25 रुपए के भाव पर बंद हुए थे जो बुधवार को 90.45 रुपए के भाव पर खुले। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर करीब 9 फीसदी की तेजी के साथ 96.70 रुपए के भाव पर पहुंच गए। इस दौरान 89.55 रुपए का भाव लो लेवल रहा।  कंपनी के शेयर 92.80 रुपए के भाव पर बंद हुए। 


इसलिए बढ़ गई तेजी 


हिन्‍दुस्‍तान कॉपर के शेयर में तेजी की वजह एक बड़े एलान से हुआ। दरअसल, कंपनी ने झारखंड के केंडडीह कॉपर माइन को दोबारा खोलने का एलान किया है। कंपनी की ओर से कहा गया,  झारखण्ड के घाटशिला स्थित इंडियन कॉपर कॉम्प्लेक्स (आईसीसी) को फरवरी 2000 में आर्थिक वजहों से बंद कर दिया गया था। अब एक बार फिर इसे री-ओपन किया जा रहा है।   
 
हिन्‍दुस्‍तान कॉपर के बारे में 


हिन्‍दुस्‍तान कॉपर लिमिटेड (HCL),  भारत की पब्‍लिक सेक्‍टर की कॉपर प्रोड्यूस करने वाली कंपनी है। 9 नवंबर 1967 में इस कंपनी की स्‍थापना हुई। कंपनी मार्केट कॉपर कैथोड्स, कॉपर वायर बार, कॉपर रॉड आदि की बिक्री करती है।  फाइनेंशियल ईयर 2016 - 17 में कंपनी का नेट प्रॉफिट 61.94 करोड़ रहा जबकि 1216.94 करोड़ की बिक्री रही। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट