बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksसायरस मिस्‍त्री के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी, टाटा ट्रस्‍ट के ट्रस्‍टी ने किया है केस

सायरस मिस्‍त्री के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी, टाटा ट्रस्‍ट के ट्रस्‍टी ने किया है केस

अवमानना के एक मामले में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने टाटा ग्रुप से हटाए गए चेयरमैन सायरस मिस्‍त्री को नोटिस जारी किया है।

1 of

मुम्‍बई. अवमानना के एक मामले में बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने टाटा ग्रुप से हटाए गए चेयरमैन सायरस मिस्‍त्री को नोटिस जारी किया है। यह मामला टाटा ट्रस्‍ट के मैनेजिंग ट्रस्‍टी आर वेंकटरमन ने दायर किया है। इससे पहले लोअर कोर्ट इस मामले को खारिज कर चुकी है। वेंकटरमन ने सायरस मिस्‍त्री पर 500 करोड़ रुपए का अवमानना का मामला दायर किया है।

 

 

सेशन कोर्ट में मामला खारिज होने के बाद आए हाईकोर्ट

पिछले साल 26 दिसबंर को सेशन कोर्ट ने अवमानना के इस मामले को खारिज कर दिया था। इसके बाद जनवरी की शुरुआत में वेंकटरमन हाईकोर्ट में आए थे। अब इस मामले में मिस्‍त्री को नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में सेशन कोर्ट ने पहले मिस्‍त्री और अन्‍य लोगों को नोटिस जारी कर कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया था।

 

 

तीन हफ्ते बाद होगी सुनवाई

जस्टिस रेवाती माहिते देरे ने मिस्‍त्री और संबंधित अन्‍य लोगों को नोटिस जारी करते हुए इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख तीन हफ्ते बाद की लगा दी है। वेंकटरमन ने इस मामले में कहा है कि सेशन कोर्ट ने अपने न्‍यायिक अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर फैसला किया है।

 

 

वेंकटरमन पर लगाए थे 22 करोड़ की गड़बड़ी के आरोप

पिछले साल अपने एक ईमेल में मिस्‍त्री ने एयरएशिया को लेकर हुए 22 करोड़ रुपए के ट्रांजैक्‍शन में गड़बड़ी के आरोप लगाए थे। इसे अपना अपमान मानते हुए वेंकटरमन ने मिस्‍त्री पर 500 करोड़ रुपए का अवमानना का केस किया था।


 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट