बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks​आज का खास स्‍टॉक : 800 करोड़ के नए ऑर्डर से GE पावर इंडिया में 7% तक तेजी

​आज का खास स्‍टॉक : 800 करोड़ के नए ऑर्डर से GE पावर इंडिया में 7% तक तेजी

कंस्‍ट्रक्‍शन इंजीनियरिंग कंपनी GE पावर इंडिया के शेयर में गुरुवार को 7 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिली।

1 of

नई दिल्‍ली। कंस्‍ट्रक्‍शन इंजीनियरिंग कंपनी GE पावर इंडिया के शेयर में गुरुवार को 7 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी देखने को मिली।  कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 916.60 रुपए के लेवल पर पहुंच गया जो 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। कंपनी के शेयर में तेजी 800 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिलने की वजह से आई। शेयर 874.80  रुपए के भाव पर बंद हुए।  
 
ऐसी रही शेयर की चाल 


बुधवार को GE पावर इंडिया के शेयर 856.55 रुपए के भाव पर बंद हुए थे जबकि गुरुवार को ये 894.00 रुपए के भाव पर खुले। कारोबार के दौरान शेयर भाव 7 फीसदी बढ़कर 916.60 रुपए के भाव पर पहुंच गए। इस दौरान 865.00 रुपए का भाव लो रहा। मार्केट बंद होने पर कंपनी के शेयर 874.80  रुपए के भाव पर बंद हुए।  


ये रही तेजी की वजह 


GE पावर के शेयर में तेजी ऑर्डर मिलने की वजह से देखने को मिली। दरअसल, जीई पावर को नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी से 800 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है।  कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी की ओर से हमें करीब 126 मिलियन डॉलर  यानी करीब 800 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर डिजाइन, इंजीनियरिंग, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, सप्‍लाई और टेस्‍टिंग आदि के लिए है। 


कंपनी के बारे में 


GE पावर देश की दिग्‍गज एनर्जी कंपनी है। यह इंजीनियरिंग, मैन्‍युफैक्‍चरिंग, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट, प्रोडक्‍ट्स की सप्‍लाई और ट्रांसमिशन इंफ्रास्ट्रक्चर आदि जरुरतों को पूरी करती है। GE में दो लिस्‍टेड कंपनियां हैं - GE  पावर इंडिया लिमिटेड और GE टी एंड डी इंडिया लिमिटेड, जो भारत में सूचीबद्ध हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट