बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksस्वामी का एक बयान, और अडानी के डूब गए 6 हजार करोड़

स्वामी का एक बयान, और अडानी के डूब गए 6 हजार करोड़

बुधवार के कारोबार में अडानी को 6 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।

1 of

नई दिल्ली.  पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए करीब 13,000 करोड़ घोटाले के बाद सरकारी बैकों के बढ़ते एनपीए पर जारी बयानबाजी के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी के करीबी बिजनेसमैन गौतम अडानी पर निशाना साधा है। स्वामी ने कहा कि अडानी एनपीए के सबसे बड़े बकाएदार हैं। स्वामी के एक बयान से अडानी के 6 हजारों करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ।

 

 

स्वामी ने क्या कहा?

 

स्‍वामी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि गौतम अडानी बैंकों का एनपीए फंसाने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। अब समय आ गया है जब उन्हें (कर्ज लौटाने के लिए) जवाबदेह बनाया जाए, नहीं तो जनहित याचिका लगना तय है। सुब्रमण्यम स्वामी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब देश के सबसे बड़े बैंकिंग फ्रॉड की वजह से सरकार निशाने पर है। अडानी अपनी सरकार के करीबी होने की छवि बना रहे हैं। इसलिए वह सरकार के लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकते हैं।

 

आगे पढ़ें-

 

यह भी पढ़ें- एक मजाक ने दिया बिजनेस आइडिया, अब सालाना कमा रहा 1.5 करोड़ रु

8 फीसदी तक टूटे अडानी ग्रुप के स्टॉक्स

 

सुब्रमण्यम स्वामी के बयान असर अडानी ग्रुप की कंपनियों पर हुआ। बुधवार के कारोबार में अडानी ग्रुप के स्टॉक्स 8 फीसदी तक टूट गए। सबसे ज्यादा गिरावट अडानी ट्रांसमिशन में 7.38 फीसदी दर्ज की गई। वहीं अडानी पावर में 5.58%, अडानी एंटरप्राइजेज में 5.30% और अडानी पोर्ट में 3.41 फीसदी की गिरावट आई।

अडानी के डूबे 6 हजार करोड़

 

अडानी ग्रुप के शेयरों में कमजोरी से एक दिन में गौतम अडानी के 6 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा डूब गए। अडानी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप 1085.11 करोड़ रुपए, अडानी पोर्ट का 2857.91 करोड़ रुपए, अडानी पावर का 636.39 करोड़ रुपए और अडानी ट्रांसमिशन का मार्केट कैप 1583.73 करोड़ रुपए घट गया। इस कुल मिलाकर 6163.14 करोड़ रुपए मार्केट घटा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट