बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksफ्यूचर सप्लाई चेन का IPO पहले दिन 32% भरा, एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 195 करोड़

फ्यूचर सप्लाई चेन का IPO पहले दिन 32% भरा, एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 195 करोड़

लॉजिस्टिक प्रोवाइडर फ्यूचर सप्लाई चेन का आईपीओ आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है।

1 of

नई दिल्ली. लॉजिस्टिक प्रोवाइडर फ्यूचर सप्लाई चेन (FSC) का आईपीओ बुधवार से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। एफएससी के आईपीओ को इन्वेस्टर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। पहले दिन आईपीओ 32 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। इन्वेस्टर्स 8 दिसंबर तक इस इश्यू में निवेश कर सकते हैं। 

 

660-664 रुपए है इश्यू प्राइस

फ्यूचर सप्लाई चेन ने आईपीओ के लिए 660-664 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। फ्यूचर सप्लाई चेन के आईपीओ का एक लॉट 22 शेयरों का होगा। इश्यू के जरिए कंपनी की 650 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। 

 

ये भी पढ़ें- शेल्बे लिमिटेड का आईपीओ खुला, एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 150 करोड़
 

 

16 एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए 195 करोड़

कंपनी ने 29.35 लाख इक्विटी शेयर्स  664 रुपए प्रति शेयर के भाव से 16 एंकर इन्वेस्टर्स को आवंटित कर 194.90 करोड़ रुपए जुटाए हैं। एंकर इन्वेस्टर्स में एचडीएफसी ट्रस्टी को., रिलायंस कैपिटल ट्रस्टी को. लिमिटेड, एलएंडटी म्युचुअल फंड और आईडीएफसी म्युचुअल फंड शामिल हैं।

 

ये हैं आईपीओ के मैनेजर

एडलवाज फाइनेंशियल सर्विसेज, सीएलएसए इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्युरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, आईडीएफसी बैंक लिमिटेड, आईआईएफएल होल्डिंग्स लिमिटेड और यस सिक्युरिटीज (इंडिया) लिमिटेड फ्यूचर सप्लाई चेन आईपीओ के मैनेजर हैं।

 

ये भी पढ़ें- इन्‍वेस्‍टमेंट के लिए खुले म्‍युचुअल फंड के 3 NFO, जानिए एक्‍सपर्ट्स की राय

 

एक्सपर्ट्स की राय-

- स्टैल्यन एसेट डॉट कॉम के फाउंडर अमीत जेसवानी का कहना है कि फ्यूचर सप्लाई चेन के आईपीओ का वैल्युशन महंगा हैं। कंपनी का 70 फीसदी बिजनेस फ्यूचर ग्रुप से ही मिलता है। लॉजिस्टिक्स खर्च वहन करने के लिए फ्यूचर ग्रुप को मार्केट का सहारा चाहिए। इसलिए फ्यूचर सप्लाई चेन के आईपीओ में निवेश नहीं करने की सलाह होगी।

- मायस्टॉक रिसर्च लिमिटेड के डायरेक्टर लोकेश उप्पल ने फ्यूचर सप्लाई चेन के आईपीओ में निवेश की सलाह दी है। उनका कहना है कि इस आईपीओ में निवेश किया जा सकता है। यहां निवेशकों के अच्छा रिटर्न मिल सकता है। इश्यू प्राइस से स्टॉक 10 से 15 फीसदी ऊपर हो सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट