Home » Market » StocksFuture Consumer surges 18 percent on heavy volumes

आज का खास स्‍टॉक : Future कंज्‍यूमर के शेयर में 18% की तेजी, रेटिंग सुधरने का असर

आखिरी कारोबारी दिन रिटेल सेक्‍टर की बड़ी कंपनी Future कंज्‍यूमर लिमिटेड के शेयर में 18 फीसदी की तेजी देखने को मिली।

1 of


नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन रिटेल सेक्‍टर की बड़ी कंपनी Future कंज्‍यूमर लिमिटेड के शेयर में 18 फीसदी की तेजी देखने को मिली। शुक्रवार को कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर भाव 69.15 रुपए के भाव पर पहुंच गया। Future कंज्‍यूमर के शेयर में आई तेजी की वजह रेटिंग एजेंसी मॉर्गन स्‍टैनली द्वारा स्‍टॉक का टारगेट बढ़ाया जाना रही है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल 


गुरुवार को Future कंज्‍यूमर लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को  58.60 रुपए के भाव पर बंद हुए। जबकि शुक्रवार को कंपनी के कारोबार की शुरुआत 63 रुपए के भाव पर हुई। कारोबार के दौरान शेयर के भाव 18 फीसदी की तेजी के साथ 69.15 रुपए पर भी पहुंचे। वहीं 62.80 रुपए प्रति शेयर का भाव लो रहा। कंपनी का कारोबार 68.05 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ। 

 

इसलिए आई तेजी 


दरअसल, रेटिंग एजेंसी मॉर्गन स्‍टैनली ने Future कंज्‍यूमर लिमिटेड के स्‍टॉक का टारगेट बढ़ा दिया है। यही वजह है कि कंपनी के शेयर में तेजी आई है। बता दें कि कंपनी का शेयर 11 सितंबर 2017 को 69.75 रुपए के भाव पर पहुंचा था, जो 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। Future कंज्‍यूमर लिमिटेड फ्यूचर ग्रुप द्वारा भारत की पहली सोर्सिंग-टू-सुपरमार्केट फूड कंपनी बनाई गई है।

 

 

लगातार घाटे को कम कर रही कंपनी 


एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग के विश्लेषक ने हाल ही में फ्यूचर कंज्‍यूमर के बारे में कहा कि कंपनी अगले 2 - 3 सालों में हर साल 40-45% रेवेन्‍यू हासिल करने के लिए तैयार है। इसके अलावा कंपनी अगले 3 वर्षों के दौरान प्रति वर्ष 150 बीपीएस का EBIDTA मार्जिन विस्तार का लक्ष्य रखती है।  Future कंज्‍यूमर लगातार अपने घाटे को कम कर रही है और FY17 में EBIDTA लेवल पर मुनाफा दर्ज की गई है। FY18 के चौथे क्‍वार्टर तक मैनेजमेंट का लक्ष्‍य नेट प्रॉफिट लेवल पर प्रॉफिट हासिल करना है। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट