Home » Business MantraEarn monthly Rs 1 lack by taking Richlook franchise

RICHLOOK दे रही है 1 लाख रु. महीना कमाने का मौका, ऐसे खोलें स्टोर

फ्रेंचाइजी के लिए 25 लाख निवेश करने होंगे।

1 of

नई दिल्ली। अगर आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, लेकिन किसी फील्‍ड के एक्‍सपर्ट नहीं हैं तो आपको बिजनेस शुरू करने में दिक्‍कत हो सकती है, लेकिन एक बिजनेस ऐसा भी है, जिसके लिए एक्‍सपर्ट होना जरूरी नहीं है। यह बिजनेस है रेडीमेड गारमेंट का। एक रेडीमेड गारमेंट बनाने वाली कंपनी रिचलुक (Richlook) आपको एक लाख रुपए से ज्यादा मंथली कमाई करने का मौका दे रही है। आप रेडीमेड गारमेंट बनानेवाली इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर अपने शहर में यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

 

फ्रेंचाइजी लेने का मौका

दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे बड़े शहरों में पहले से अपनी पैठ जमा चुकी रिचलुक कंपनी देश भर में अपने नेटवर्क का विस्‍तार करने जा रही है। इसके तहत, कंपनी फ्रेंचाइजी खोलने का मौका दे रही है। ऐसे में आपके पास भी रिचलुक की फ्रेंचाइजी लेने का मौका है।

 

800 से 1200 वर्ग फुट चाहिए स्पेस
 रिचलुक के स्टोर्स शुरू करने के लिए 800 से 1200 वर्ग फुट स्पेस की जरूरत होगी। स्टोर का डिजाइन कंपनी का ही होगा, जबकि स्टोर बनाने का खर्च फ्रेंचाइजी लेने वाले करना होगा। इसके अलावा कंपनी स्टोर शुरू करने में मदद करेगी। कंपनी स्टोर्स को पूरा स्टॉक उपलब्ध कराएगी। नहीं बिकने वाले गारमेंट्स को कंपनी फ्रेंचाइजी से वापस लेगी।
 
आगे पढ़ें- कितने में मिलेगी फ्रेंचाइजी

 

यह भी पढ़ें, लाल पैथ लैब के साथ बिजनेस का मौका, 3 से 5 लाख में लें फ्रेंचाइजी

25 लाख करना होगा इन्वेस्ट
 
रेडीमेड गारमेंट कंपनी 'रिचलुक इंडिया' के बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर मनीष पांडे ने मनीभास्कर को बताया कि कंपनी विस्तार प्रोग्राम के तहत देश भर में फ्रेंचाइजी खोलने का मौका दे रही है। कंपनी 25 लाख रुपए में फ्रेंचाइजी खोलने का मौका दे रही है। 15 लाख रुपए सिक्युरिटी डिपॉजिट होगा और 10 लाख रुपए शोरूम बनाने पर खर्च होंगे। इसके अलावा कंपनी 1.33 लाख रुपए नॉन रिफंडेबल फीस के रूप में ले रही है। फ्रेंचाइजी को स्टोर शुरू करने के लिए पूरा सपोर्ट कंपनी करेगी।
 
आगे पढ़ें- कैसे होगी कमाई

ऐसे होगी कमाई
 
कंपनी ब्रान्ड फीस के रूप में 51,000 रुपए ले रही है। फ्रेंचाइजी को ब्रान्ड का नाम इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा फ्रेंचाइजी लेने वाले को 51,000 रुपए शोरूम के डिजाइन और 31,000 रुपए सॉफ्टवेयर पर खर्च करने होंगे।

 

फ्रेंचाइजी ओनर को सारे खर्चों के बाद 3 से 4 फीसदी का रिटर्न ऑफ इन्वेस्टमेंट हासिल हो सकता है। यानी हर महीने एक लाख रुपए से ज्यादा की कमाई हो सकती है। यह कमाई शोरूम के लोकेशन और शहर पर डिपेंड होगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट