बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksभारतीय शेयर बाजार पर मेहरबान हुए विदेशी निवेशक, मार्च में निवेश किए 6400 करोड़ रु

भारतीय शेयर बाजार पर मेहरबान हुए विदेशी निवेशक, मार्च में निवेश किए 6400 करोड़ रु

पिछले महीने भारतीय इक्विटी से बड़े पैमाने पर पैसे निकालने के बाद विदेशी निवेशक एक बार भारतीय शेयर बाजार पर मेहरबान हुए।

1 of

नई दिल्ली.  पिछले महीने भारतीय इक्विटी से बड़े पैमाने पर पैसे निकालने के बाद विदेशी निवेशक एक बार भारतीय शेयर बाजार पर मेहरबान हुए हैं। कॉरपोरेट अर्निंग में रिबाउंड की उम्मीद और ग्लोबल स्तर पर क्रूड प्राइस में कमी से विदेशी निवेशकों ने मार्च में भारतीय शेयर बाजार में 6400 करोड़ रुपए निवेश किए हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने 10,600 करोड़ रुपए डेट मार्केट से निकाले हैं।

6380 करोड़ इक्विटीज में किए निवेश

डिपॉजिटर डाटा के मुताबिक, 1 से 16 मार्च के बीच फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स (एफपीआई) का इक्विटीज में नेट इंफ्लो 6,380 करोड़ रुपए रहा। वहीं ​इससे पहले यानी फरवरी महीने में एफपीआई ने इक्विटी से 11,000 करोड़ रुपए तथा डेट मार्केट से 250 करोड़ रुपए से अधिक की निकासी की थी।

 

यह भी पढ़ें- इन 6 कंपनियों में निवेशकों के डूबे 52 हजार करोड़, TCS में सबसे ज्यादा नुकसान

 

 

इन फैक्टर्स का मिला सपोर्ट

 

कॉरपोरेट अर्निंग बेहतर रहने की उम्मीद

- प्रभुदास लीलाधर के सीईओ और चीफ पोर्टफोलियो मैनेजर पीएमएश अजय बोदके ने कहा कि आगामी दो तिमाही में कंपनियों की अर्निंग बेहतर रहने की उम्मीद और ग्लोबल क्रूड कीमतों में नरमी से माइक्रो फ्रंट पर राहत से संभवत: सेंटीमेंट्स पॉजिटिव हुआ है।

 

रिजनेबल वैल्युएशन

ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म ग्रो के सीओओ हर्ष जैन का कहना है कि ग्लोबल मैक्रो कंसर्न और हाई इंडियन वैल्युएशन की वजह से विदेशी निवेशकों ने फरवरी महीने में भारी बिकवाली की। रिजनेबल वैल्युएशन के बाद विदेशी निवेशक मार्च महीने में एक बार फिर भारत में निवेश किए।

 

उन्होंने आगे कहा, घरेलू मार्केट में इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी के साथ क्रूड प्राइस और फिस्कल डेफिसिट के आउटलुक से रुपए में कमजोरी की वजह से फरवरी और मार्च महीने में फॉरेन इन्वेस्टर्स ने डेट में से निवेश निकाले हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss