Home » Market » Stocksजनवरी में एफपीआई नेट इंफ्लो अभी तक 8700 करोड़ रु रहा,FPIs net inflow at Rs 8,700 cr in capital mkts in Jan so far

एफपीआई नेट इंफ्लो जनवरी में अभी तक 8,700 करोड़ रु रहा

फॉरेन इन्वेस्टर्स ने इंडियन कैपिटल मार्केट में इस महीने में अब तक 8,700 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

1 of

नई दिल्ली. फॉरेन इन्वेस्टर्स ने इंडियन कैपिटल मार्केट में इस महीने में अब तक 8,700 करोड़ रुपए का निवेश किया है। एफपीआई की ओर से किया गया यह निवेश कॉरपोरेट्स अर्निंग बढ़ने और आकर्षक यील्ड में सुधार की उम्मीद के चलते हुआ है। बता दें कि साल 2017 के दौरान कैपिटल मार्केट में 2 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट्स रहा था।

 

क्वांटम एफएम फंड मैनेजर-फिक्स्ड इनकम पंकज पाठक का मानना है कि फॉरेन पोर्टफोलिया इन्वेस्टर्स (एफपीआई) साल 2018 में इस प्रदर्शन को दोहराने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि लिक्विडिटी में विथड्रावल और डेवलप्ड इकोनॉमिज में रेट हाई हो रहा है।

 

ये भी पढ़ें- सिर्फ 5 दिन में 1 लाख रु बने 1.36 लाख, यहां मिला इतना रिटर्न

 

8709 करोड़ रुपए रहा कुल निवेश

डिपॉजिटरी डेटा के मुताबिक, 1 जनवरी से 19 जनवरी के दौरान एफपीआई ने इक्विटी में 5,769 करोड़ रुपए और डेट मार्केट में 2,940 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए हैं। इस हिसाब से यह कुल नेट इन्फ्लो 8,709 करोड़ रुपए का रहा।

 

एक्सपर्ट्स की राय

- 5nance के सीईओ दिनेश रोहिरा के मुताबिक, करंट माह में कंपनियों की अर्निंग में रिकवरी और और आकर्षक यील्ड ने फॉरेन इन्वेस्टर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है।

 

- वहीं मॉर्निंगस्टार इंडिया के सीनियर एनालिस्ट मैनेजर (रिसर्च) हिमांशु श्रीवास्तव ने बताया कि 2019 चुनाव ज्यादा दूर नहीं है। इससे सरकार द्वारा कुछ अन्य इकोनॉमिक रिफॉर्म्स कदम उठाए जाने की उम्मीद बढ़ गई है। 

 

ये भी पढ़ें- इन 6 कंपनियों में 5 दिन में निवेशकों ने कमाए 1 लाख करोड़

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट