बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksफोर्टिस के लिए होड़ तेज, डेडलाइन से पहले मलेशिया की IHH और मुंजाल-बर्मन ने बढ़ाई बोली

फोर्टिस के लिए होड़ तेज, डेडलाइन से पहले मलेशिया की IHH और मुंजाल-बर्मन ने बढ़ाई बोली

फोर्टिस के बोर्ड ने तय डेडलाइन से पहले मलेशिया की आईएचएच हैल्थकेयर ने एक बार फिर प्रपोजल रिवाइज किया है।

1 of

नई दिल्ली. सभी बाइंडिंग ऑफर्स के लिए तय मंगलवार दोपहर की डेडलाइन से ठीक पहले फोर्टिस को खरीदने की होड़ में शामिल दो एंटिटीज ने अपनी बोली बढ़ा दी है। मलेशिया की आईएचएच हैल्थकेयर ने कंपनी में सीधे इन्वेस्ट करने का ऑफर दिया है और 175 रुपए प्रति शेयर के रेट पर निवश का प्रपोजल रखा है। वहीं हीरो इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ने अपने ज्वाइंट प्रपोजल को बढ़ाकर 1,800 करोड़ रुपए कर दिया है, जिसमें फोर्टिस में सीधे निवेश का ऑफर दिया गया है।

 

मुंजाल और बर्मन फैमिली ने दिया 1800 करोड़ रुपए का ऑफर
फोर्टिस हैल्थकेयर ने बीएसई में दी फाइलिंग में कहा कि हीरो एंटरप्राइज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ने ऑफर लेटर में सुधार किया है, जिसमें 800 करोड़ रुपए के निवेश से 167 रुपए प्रति शेयर की दर से या सेबी आईसीडीआर गाइडलाइंस के तहत इक्विटी शेयर्स का अलॉटमेंट जो भी ज्यादा हो, शामिल है। 
फोर्टिस ने कहा कि इसके अलावा मुंजाल और बर्मन ने 176 रुपए प्रति शेयर की दर पर प्रिफरेंशियल इश्यू ऑफ वारंट्स  के माध्यम से 1,000 करोड़ रुपए के अतिरिक्त निवेश का ऑफर दिया है। 

 

मलेशिया की IHH ने भी बढ़ाया ऑफर 
फोर्टिस हैल्थकेयर ने एक रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा, ‘कंपनी को आज आईएचएच की तरफ से 175 रुपए प्रति शेयर की दर से बढ़ाकर रिवाइज किया गया प्रपोजल मिला।’ फोर्टिस हैल्थकेयर को चार एंटिटीज केकेआर बैक्ड रैडिएंट लाइफ केयर, आईएचएच हैल्थकेयर, मणिपाल/टीपीजी कंसोर्टियम और मुंजाल एंड बर्मन फैमिली ऑफिसेस की तरफ से बाइंडिंग ऑफर्स मिल चुके हैं।

 

IHH ने दिया 175 रु प्रति शेयर का दिया ऑफर 
आईएचएच ने फोर्टिस के बोर्ड ऑफर डायरेक्टर्स को भेजे में लेटर में लिखा, ‘हम कंपनी में निवेश की अपनी गंभीरता और प्रतिबद्धता को दोहराना चाहते हैं। इस क्रम में आईएचएच ने अपने प्रपोजल को बढ़ा दिया है।’ बढ़े हुए ऑफर के तहत ‘175 रुपए प्रति शेयर की दर से तत्काल इक्विटी निवेश किया जाएगा। इसके बाद भी इक्विटी निवेश 175 रुपए प्रति शेयर से ज्यादा नहीं होगा।’
कंपनी ने कहा, ‘आशंकाओं से बचने के लिए इसे परस्पर स्वीकार्य बाइंडिंग डेफनिटिव डॉक्यूमेंट के आधार पर लागू किया जाएगा।’ आईएचएच ने कहा कि बढ़ा हुआ रिवाइज ऑफर 15 मई तक वैलिड है।

 

10 मई को होगी बोर्ड मीटिंग 
पिछले सप्ताह फोर्टिस हैल्थकेयर ने कहा था कि उसके बोर्ड की 10 मई को अगली मीटिंग होगी, जिसमें एक्सपर्ट एडवाइजरी कमेटी (ईएसी) की सिफारिश के आधार पर कंपनी के लिए बाइंडिंग बिड्स पर कोई फैसला लिया जाएगा।
कमेटी मणिपाल-टीपीजी कंसोर्टियम को छोड़कर 1 मई को दोपहर 12 बजे  तक मिली सभी बाइंडिंग बिड्स का मूल्यांकन करेगी। बोर्ड ने फैसला लिया कि ईएसी में दीपक कपूर और ललित भसीन दो मेंबर्स शामिल होंगे। बोर्ड 10 मई को ईएसी की सिफारिशों पर विचार करेगी। 

 

दूसरी कंपनियां भी रिवाइज कर चुकी हैं ऑफर 

इससे पहले मणिपाल हैल्थ एंटरप्रािजेज ने फोर्टिस के लिए अपने ऑफर को 25 अप्रैल को रिवाइज किया था, जिससे आधार पर उसके हॉस्पिटल बिजनेस की वैल्युएशन 6,332 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। 
वहीं आईएचएच हैल्थकेयर ने 650 करोड़ रुपए के तत्काल निवेश के ऑफर के साथ अपने प्रपोजल को रिवाइज किया था, जो 150 रुपए प्रति शेयर की दर से प्रिफरेंशियल इश्यू और इक्विटी शेयर्स के अलॉटमेंट के माध्यम से होना था, जो उसके कुल 4,000 करोड़ रुपए के प्रपोजल का हिस्सा है। वहीं केकेआर बैक्ड रैडिएंट लाइफ केयर भी बाइंडिंग ऑफर के साथ बिड रिवाइस कर चुकी है। 

 

चीनी कंपनी भी है दौड़ में 
इसके अलावा फोर्टिस को हीरो एंटरप्राइजेज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मन फैमिली ऑफिर से भी बाइंडिंग ऑफर मिला है। सुनील कांत मुंजाल की अगुआई वाले हीरो एंटरप्राइज इन्वेस्टमेंट ऑफिस और बर्मनी फैमिली की ग्रुप एंटिटीज की हैल्थकेयर चेन में लगभग 3 फीसदी हिस्सेदारी है।  
फोर्टिस को चीनी ग्रुप फोसुन इंटरनेशन की इकाई फोसुन हैल्थ होल्डिंग्स से भी अनसॉलिसिटेड नॉन बाइंडिंग ऑफर भी मिला है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट