विज्ञापन
Home » Market » StocksFormer CMD Ramesh Bawa arrested by SFIO in ILFS Case

IL&FS के पूर्व सीएमडी रमेश बावा अरेस्ट, अधिकारों के दुरुपयोग के मामले में कार्रवाई

IL&FS के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा (Ramesh Bawa) को SFIO ने गिरफ्तार कर लिया है

Former CMD Ramesh Bawa arrested by SFIO in ILFS Case

इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी आईएलएंडएफएस (IL&FS) के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा (Ramesh Bawa) को सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी मिली है। बावा पर आईएलएंडएफएस ग्रुप में रहते हुए फ्रॉड करने के आरोप हैं।

नई दिल्ली. इन्फ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी आईएलएंडएफएस (IL&FS) के पूर्व एमडी और सीईओ रमेश बावा (Ramesh Bawa) को सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के हवाले से शनिवार को यह जानकारी मिली है। बाबा पर आईएलएंडएफएस ग्रुप में रहते हुए फ्रॉड करने के आरोप हैं।

 

आईएलएंडएफएस मामले में दूसरी गिरफ्तारी

एसएफआईओ (SFIO) ने इस महीने की शुरुआत में आईएलएंडएफएस के पूर्व वाइस चेयरमैन हरि शंकरन को मुंबई से गिरफ्तार किया था। वो बायकुला डिस्ट्रिक जेल में बंद हैं। उन पर अधिकारों के दुरुपयोग का कर बेईमानी की नीयत से कर्ज बांटने के आरोप हैं।

 

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा

एसएफआईओ के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी आईएल एंड एफएस फाइनेंशियल सर्विसेज (आईएफआईएन) में अनियमितताओं के आरोपों की जांच कर रहा है। फरवरी में उसने समूह की दूसरी कंपनियों आईएलएफएस रेल लिमिटेड, आईएफएल ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स लिमिटेड के अलावा रमेश बाबा, हरि शंकरन और रवि पार्थसारथी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। पार्थसारथी आईएल एंड एफएस के पूर्व चेयरमैन और एमडी हैं।

 

आईएल एंड एफएस पर 90,000 करोड़ रुपए का कर्ज

ग्रुप की कंपनियों ने सितंबर 2018 में कर्ज लौटाने में पहली बार डिफॉल्ट किया था। इसके बाद 1 अक्टूबर को सरकार ने इसके बोर्ड को भंग कर उदय कोटक की अध्यक्षता में नया बोर्ड बनाया। ग्रुप पर 90,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन