Home » Market » StocksFlemingo Travel Retail gets Sebi's go ahead to float Rs 2,600 crore IPO

फ्लेमिंगो ट्रैवल रिटेल IPO को सेबी मिली मंजूरी, 2600 करोड़ रु जुटाने की योजना

इस साल सेबी द्वारा आईपीओ की मंजूरी मिलने वाली कंपनियों की संख्या 29 हो गई है।

Flemingo Travel Retail gets Sebi's go ahead to float Rs 2,600 crore IPO

नई दिल्ली. स्टॉक मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने ड्यूटी-फ्री और ट्रैवल रिटेल ऑपरेटर फ्लेमिंगो ट्रैवल के 2,600 करोड़ रुपए इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही इस साल सेबी द्वारा आईपीओ की मंजूरी मिलने वाली कंपनियों की संख्या 29 हो गई है। कंपनी ने फरवरी में सेबी को ड्रॉफ्ट पेपर सौंपा था और 22 जून को उसे ऑब्जर्वेशन मिला था। राइट्स इश्यू, आर्इपीओ और फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) सहित कोर्इ भी पब्लिक इश्यू लाने के लिए सेबी का ऑब्जर्वेशन जरूरी होता है।

 

2600 करोड़ रुपए का होगा आईपीओ

सेबी को सौंपे गए ड्रॉफ्ट पेपर के मुताबिक, फ्लेमिंगो के आईपीओ में 2,423 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू होगा। इसके अलावा इसकी एक सब्सिडियरी फ्लेमिंगो ड्यूटी फ्री शॉप मुंबई प्राइवेट लिमिटेड ऑफर फॉर सेल के जरिए 11,29,500 स्क्रीप्स बेचेगी। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार, आईपीओ का साइज 2600 करोड़ रुपए का होगा।

 

जुटाई गई रकम का इस्तेमाल

आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कंपनी फ्लेमिंगो इंटरनेशनल से फ्लेमिंगो इंटरनेशनल (यूके) लिमिटेड के 100 फीसदी इक्विटी को खरीदने में करेगी। इसके अलावा, फ्लेमिंगो इंटरनेशनल से फ्लेमिंगो ड्यूटी फ्री शॉप प्राइवेट लिमिटेड के सभी शेयरों को खरीदने के लिए फंड का इस्तेमाल किया जाएगा।

 

इश्यू के मैनेजर

आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज, यस सिक्युरिटीज, एक्सिस कैपिटल, क्रेडिट सूइस सिक्युरिटीज और एचएसबीसी सिक्युरिटीज एंड कैपिटल मार्केट कंपनी के पब्लिक इश्यू को मैनेज कर रहे हैं।

फ्लेमिंगो एक ग्लोबल ट्रेवल रिटेलर है जो भारत और श्रीलंका के ट्रेवल रिटेल मार्केट में अग्रणी है। जहां यह कोर ड्यूटी फ्री स्टोर्स को संचालित करती है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट