विज्ञापन
Home » Market » StocksFacebook profit climbs along with ranks of users

दिसंबर तिमाही में Facebook को 48 हजार करोड़ रु का प्रॉफिट, 61% रही ग्रोथ

डाटा प्राइवेसी के चलते सख्त जांच का सामना करने के बावजूद फेसबुक (Facebook) के तिमाही प्रॉफिट में अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की ग

Facebook profit climbs along with ranks of users

   

सैन फ्रांसिस्को. डाटा प्राइवेसी के चलते सख्त जांच का सामना करने के बावजूद फेसबुक (Facebook) के तिमाही प्रॉफिट में अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की गई। एक दिन पहले जारी नतीजों के मुताबिक, दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के दौरान कंपनी का प्रॉफिट 61 फीसदी की ग्रोथ के साथ 690 करोड़ डॉलर (48 हजार करोड़ रुपए) के स्तर पर पहुंच गया, जो कंपनी को अब तक किसी तिमाही में हुआ सबसे ज्यादा प्रॉफिट है।

 

30 फीसदी बढ़ा कंपनी का रेवेन्यू

वहीं 2018 की दिसंबर तिमाही में रेवेन्यू 30% बढ़कर 16.91 अरब डॉलर (1.20 लाख करोड़ रुपए) के स्तर पर पहुंच गया। इसमें ऐड रेवेन्यू की सबसे ज्यादा 93% हिस्सेदारी रही।  फेसबुक (Facebook) के बेहतर तिमाही नतीजों की वजह से अमेरिकी बाजार में कंपनी का शेयर बुधवार को आफ्टर आवर ट्रेडिंग में 12% चढ़ गया। शेयर में तेजी की वजह से कंपनी के मार्केट कैप में 3.75 लाख करोड़ रुपए का इजाफा हो सकता है। 

 

9 फीसदी बढ़े यूजर्स

वर्ष 2018 की चौथी तिमाही के दौरान फेसबुक (Facebook) के यूजर्स की संख्या लगभग 9 फीसदी बढ़कर 232 करोड़ के स्तर पर पहुंच गई। फेसबुक ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग के माध्यम से पैसा कमाती है। फेसबुक के को-फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा, ‘हमारी कम्युनिटी और बिजनेस में लगातार इजाफा हो रहा है।’

 

42 फीसदी बढ़े इम्प्लॉई

जुकरबर्ग ने कहा, ‘हमने अपने कंपनी चलाने के तरीके में व्यापक तौर पर बदलाव किया है। हम लोगों के साथ जुड़ने के लिए नए तरीकों पर निवेश कर रहे हैं।’ 31 दिसंबर के अंत तक फेसबुक के कर्मचारियों की संख्या 35,587 थी, जो एक साल पहले की तुलना में 42 फीसदी ज्यादा थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन