बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks11 फीसदी रिटर्न पाने का यहां है मौका, कोटक की रिपोर्ट में खुलासा

11 फीसदी रिटर्न पाने का यहां है मौका, कोटक की रिपोर्ट में खुलासा

कोटक सिक्‍योरिटीज ने स्‍टॉक मार्केट पर अपनी रिपोर्ट जारी की है।

1 of


मुम्‍बई. कोटक सिक्‍योरिटीज ने स्‍टॉक मार्केट पर अपनी रिपोर्ट जारी की है। इसमें रिसर्च के बाद अनुमान जताया गया है कि निफ्टी 2018 के दिसबंर में 11600 का स्‍तर छू सकता है। बुधवार की क्‍लोजिंग के हिसाब से इसमें 11 फीसदी बढ़त की उम्‍मीद है। कोटक सिक्‍योरिटीज ने निफ्टी में इस बढ़त का अनुमान जताते हुए कहा है कि अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार और कंपनियों की अर्निंग अच्‍छी रहने की उम्‍मीद पर यह अनुमान आधारित है।


स्‍टॉक मार्केट में घरेलू बचत ज्‍यादा आएगी

रिपोर्ट के अनुसार अगले साल स्‍टॉक मार्केट का विस्‍तार दिखेगा। टोटल फाइनेंशियल मार्केट में स्‍टॉक मार्केट की हिस्‍सेदारी बढ़ेगी। इस रिपोर्ट में अनुमान जताया गया है कि घरेलू बचत का स्‍टॉक मार्केट में निवेश करीब 3 से 4 फीसदी और बढ़ेगा। यह निवेश करीब करीब 1 लाख करोड़ रुपए से ज्‍यादा का हो सकता है।

 

कोटक सिक्‍योरिटीज ने जारी की रिपोर्ट

कोटक सिक्‍योरिटीज ने मार्केट आउटलुक 2018 रिपोर्ट में कहा है कि GDP का निगेटिव इफैक्‍ट अगले साल खत्‍म हो जाएगा और निफ्टी की अर्निंग में 23 फीसदी की बढ़त दर्ज हो सकती है। रिपोर्ट के अनुसार चालू वित्‍तीय वर्ष में निफ्टी की अर्निंग 4 फीसदी ही बढ़ती है।

 

 

यह भी पढ़ें : यह है स्टॉक मार्केट की A B C D, ऐसे होता है फायदा

 

 

निफ्टी के लिए जारी किया टार्गेट

कोटक सिक्‍योरिटीज ने अपनी रिपोर्ट में निफ्टी का टार्गेट दिसबंर 2018 के लिए 11600 तय किया है। बुधवार को निफ्टी 10491 अंक पर बंद हुआ है। इस प्रकार इसमें करीब 11 फीसदी की उम्‍मीद है। इस रिपोर्ट में उम्‍मीद जताई गई है कि अगले वित्‍तीय वर्ष में जीडीपी की ग्रोथ 7.1 फीसदी रह सकती है। कोटक का मानना है कि अगले साल जीएसटी और नोटबंदी का निगेटिव प्रभाव खत्‍म हो जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी खर्च बढ़ने का मिलेगा फायदा

रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रामीण अर्थव्‍यवस्‍था में सरकारी निवेश का बढ़ना और दूसरे हाफ में निवेश में सुधार का फायदा दिखेगा। इसके अलावा अफोर्डेबल हाउसिंग और इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में बढ़ते निवेश का मल्‍टीपल फायदा देखने काे मिलेगा।

 

 

यह भी पढ़ें : स्‍टॉक मार्केट से कमाई के ये हैं 10 गोल्‍डन रूल्‍स, होगा फायदा

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट