विज्ञापन
Home » Market » StocksEtihad offers to invest in Jet Airways at discounted rate of Rs 150 per share

एतिहाद का आधी कीमत में जेट एयरवेज की स्टेक खरीदने का प्रस्ताव, 6% टूटा शेयर

एतिहाद (Etihad Airways) ने कर्ज में डूबी भारतीय कंपनी जेट एयरवेज को डिस्काउंट पर उसके शेयर खरीदने का ऑफर दिया है।

Etihad offers to invest in Jet Airways at discounted rate of Rs 150 per share

एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने कर्ज में डूबी भारतीय कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) को 49 फीसदी डिस्काउंट पर उसके शेयर खरीदने की पेशकश की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की कंपनी ने कुछ शर्तों पर कुल 3.5 करोड़ डॉलर रिलीज करने का ऑफर दिया है। जेट एयरवेज में एतिहाद की पहले से 24 फीसदी हिस्सेदारी है।


नई दिल्ली. एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने कर्ज में डूबी भारतीय कंपनी जेट एयरवेज (Jet Airways) को 49 फीसदी डिस्काउंट पर उसके शेयर खरीदने की पेशकश की है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की कंपनी ने कुछ शर्तों पर कुल 3.5 करोड़ डॉलर रिलीज करने का ऑफर दिया है। जेट एयरवेज में एतिहाद की पहले से 24 फीसदी हिस्सेदारी है।

 

150 रुपए प्रति शेयर की दर से स्टेक खरीदने का ऑफर

रिपोर्ट के मुताबिक, एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने 150 रुपए प्रति शेयर की दर से जेट एयरवेज (Jet Airways) के शेयर खरीदने का ऑफर दिया है। इस खबर से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में जेट एयरवेज को तगड़ा झटका लगा। एक दिन पहले की तुलना में फिलहाल जेट का शेयर लगभग 7 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।


एतिहाद ने एसबीआई को भेजा लेटर

एतिहाद ने इस संबंध में जेट एयरवेज के सबसे बड़े लेंडर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से बात भी की है। एतिहाद के सीईओ टोनो डगलस ने एसबीआई को भेजे एक कम्युनिकेशन में जेट एयरवेज के लिए एक रिस्ट्रस्चरिंग प्लान भी चर्चा की। 
25 साल पुरानी जेट एयरवेज इन दिनों भारी आर्थिक तंगी से जूझ रही है। कंपनी को प्राइसिंग के लिहाज से कॉम्पिटीशन भरे दौर में अपने पायलटों, वेंडरों और लेसर्स को भुगतान करना मुश्किल हो रहा है। इसके अलावा रुपए में कमजोरी और फ्यूल कॉस्ट में बढ़ोत्तरी की समस्या से पूरा एविएशन सेक्टर जूझ रहा है।

 

अगले सप्ताह के बाद ऑपरेशन जारी रखना होगा मुश्किल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगर फंडिंग नहीं मिलती है तो जेट एयरवेज के लिए अगले सप्ताह से आगे ऑपरेशन जारी रखना मुश्किल हो जाएगा। डगलस ने एसबीआई को भेजे लेटर में कहा कि कुछ शर्तें पूरी होने पर उनकी कंपनी जेट में 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी।
जेट और एतिहाद के प्रतिनिधियों को जल्द ही एसबीआई की अगुआई वाले लेंडर्स से मिलना है। एक सूत्र ने कहा कि उनकी रिस्ट्रक्चरिंग प्रपोजल पर विचार करने की उम्मीद है, जिसमें एतिहाद द्वारा जेट में हिस्सेदारी बढ़ाना भी शामिल है।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन