Home » Market » StocksElon Musk Wanted to Impress Girlfriend With Price loses 600 crore

गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के चक्कर में फंस गया यह CEO, एक झटके में डूब गए 600 करोड़

मस्क पर झूठ बोलकर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप लगा है।

1 of

नई दिल्ली। दुनि‍या की सबसे बड़ी इलेक्‍ट्रि‍क कार कंपनी टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क एक बार फिर मुसीबत में फंस गए हैं। एलन मस्क ने अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए झूठ बोला कि वह 420 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर निवेशकों से कंपनी के शेयर वापस खरीदेंगे। मस्क पर झूठ बोलकर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप लगा है। मस्क पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किए जाने के बाद टेस्ला का स्टॉक 14 फीसदी तक टूट गया। जिससे मस्क की दौलत करीब 600 करोड़ रुपए डूब गई।

 

मस्क को सीईओ पद से हटाने की मांग

अमेरिकी रेग्युलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने मस्क के खिलाफ गुरुवार को कोर्ट केस कर दिया। एसईसी के मुताबिक मस्क ने झूठे और निवेशकों को गुमराह करने वाले बयान दिए। उन्होंने कंपनी से जुड़ी गतिविधियों के बारे में रेग्युलेटर को भी सही जानकारी नहीं दी।मस्क को टेस्ला जैसी सार्वजनिक कंपनियों के सीईओ पद से हटाने की मांग की गई है।

 

आगे पढ़ें, कैसे शुरू हुआ विवाद 

 

यह भी पढ़ें, खुलेआम चरस पीकर विवाद में आया था सीईओ, एक झटके में कमाए 26 हजार करोड़

एक ट्वीट से शुरू हुआ विवाद

 

ब्लूमबर्ग में छपी खबर के मुताबिक, मस्क ने अपनी रैपर गर्लफ्रेंड ग्रीम्स को इम्प्रैस करने के लिए शेयर खरीदने का ट्वीट किया था। मस्क के 7 अगस्त के ट्वीट से यह विवाद शुरू हुआ। उन्होंने टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी। इससे कंपनी के शेयर में 11% उछाल आया था। मस्क ने 24 अगस्त को कह दिया कि सऊदी अरब के सॉवरेन वेल्थ फंड से सिर्फ बात चल रही थी। मस्क ने कहा, मुझे भरोसा था कि 420 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से फंड मिल जाएगा। इस बयान के बाद टेस्ला के शेयर में 9% गिरावट आ गई।

मस्क ने किया आरोपों का खंडन
एसईसी का कहना है कि मस्क ने निवेशकों और कंपनी के अधिकारियों से निजीकरण के बारे में कोई बात नहीं की। कोई कानूनी और वित्तीय सलाहकार नियुक्त नहीं किया। एलन मस्क ने एसईसी के आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा, मैंने ईमानदारी से कभी समझौता नहीं किया।

 

आगे पढ़ें, एक झटके में डूबे 600 करोड़

शेयर 14 फीसदी तक टूटा

 

टेस्ला के सीईओ पर केस दर्ज होने के बाद शेयर में आई गिरावट से एलन मस्क को करीब 600 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर्स इंडेक्स के अनुसार एलन मस्क की दौलत 7.82 करोड़ डॉलर यानी 563 करोड़ रुपए घट गई है। उनकी दौलत 2310 करोड़ डॉलर है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट