विज्ञापन
Home » Market » StocksEicher Motors shares tumble over 9% on weak Dec sales

रॉयल एनफील्ड ने दिया ऐसा झटका, कंपनी के डूब गए 6 हजार करोड़ रु

Royal Enfield की डिमांड घटने का दिखने लगा असर

1 of

 

नई दिल्ली. देश की सबसे दमदार बुलेट में से एक रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की सुस्त बिक्री आयशर मोटर्स को तगड़ा झटका दिया है। यह झटका इतना गहरा रहा कि कुछ ही घंटों में कंपनी मार्केट वैल्यू लगभग 6 हजार करोड़ रुपए कम हो गई। दरअसल इस खबर से बुधवार को आयशर मोटर्स (Eicher Motors) का स्टॉक लगभग 9 फीसदी टूट गया, जिसका असर उसकी मार्केट वैल्यू पर दिखा। गौरतलब है कि दिसंबर में कंपनी की बिक्री में 13 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और इसमें रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) का खासा योगदान रहा।

 

 

13 फीसदी घटी Royal Enfield की बिक्री

गौरतलब है कि आयशर मोटर्स की टू-व्हीलर डिवीजन की दिसंबर की बिक्री लगभग 13 फीसदी घटकर 58,278 यूनिट के स्तर पर आ गई, जबकि बीते साल समान अवधि के दौरान यह आंकड़ा 66,968 यूनिट रहा था।

इसके बाद ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने अपनी एक रिसर्च रिपोर्ट में कहा, ‘कॉस्ट (इन्श्योरेंस, रियर डिस्क ब्रेक और एबीएस से संबंधित) में खासी बढ़ोतरी और जावा (Jawa) के विकल्प के तौर पर उभरने से  डिमांड में यह कमी निकट भविष्य में भी जारी रह सकती है।’ हालांकि मोतीलाल ओसवाल ने आयशर मोटर्स के लिए ‘बाय’ की रेटिंग बरकरार रखी है। 6 हजार करोड़ रु घटी कंपनी की मार्केट वैल्यू...
 

 

6 हजार करोड़ रु घटी कंपनी की मार्केट वैल्यू

बिक्री में गिरावट की खबर के बाद आयशर मोटर्स का शेयर लगभग 9 फीसदी गिरकर 21164 रुपए पर आ गया। शेयर ने 21000 रु का इंट्रा-डे लो भी टच किया। इस गिरावट से कंपनी की मार्केट वैल्यू लगभग 6 हजार करोड़ रुपए गिरकर 57778 करोड़ रुपए रह गई।

 

 

ट्रक और बसों की बिक्री बढ़ी

आयशर मोटर्स के ट्रक और बसों की बिक्री की बात करें तो यह 2.6 फीसदी बढ़कर 6,113 यूनिट हो गई, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 5,955 यूनिट रहा था। आयशर ब्रांड के कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री 10 फीसदी बढ़कर 1,001 के स्तर पर पहुंच गई, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 910 यूनिट रही थी।

 

वहीं वॉल्वो ग्रुप और आयशर मोटर्स के ज्वाइंट वेंचर वीई कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड कुल बिक्री 2.4 फीसदी की बढ़ोत्तरी के साथ 6,236 यूनिट हो गई, जबकि एक साल पहले समान अवधि में यह आंकड़ा 6,087 यूनिट रहा था। हालांकि वॉल्वो के ट्रकों की बिक्री 132 यूनिट से घटकर 123 यूनिट रह गई।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन