Advertisement
Home » मार्केट » स्टॉक्सDSP Group to buy out BlackRock's stake in JV

ब्‍लैकरॉक का 40 फीसदी स्‍टेक खरीदेगा DSP ग्रुप

दुनि‍या की सबसे बड़ी इनवेस्‍टमेंट मैनेजमेंट कंपनी डीएसपी ग्रुप (DSP Group) और ब्‍लैक रॉक (BlackRock) ज्‍वाइंट वेंचर ब्लैक

DSP Group to buy out BlackRock's stake in  JV

नई दिल्‍ली।  दुनि‍या की सबसे बड़ी इनवेस्‍टमेंट मैनेजमेंट कंपनी डीएसपी ग्रुप (DSP Group) और ब्‍लैक रॉक (BlackRock) ज्‍वाइंट वेंचर ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स को खत्‍म कर लिया है। सोमवार को घोषित समझौते के तहत डीएसपी ग्रुप इस एंटरप्रन्‍योर में ब्लैकरॉक की 40 फीसदी हिस्सेदारी लेगा, जो भारत में दोनों के नाम वाली कई म्युचुअल फंड योजनाओं का मैनेजमेंट और डिस्‍ट्रीब्‍यूशन  करता है। 

 

डील की कीमत का खुलासा नहीं

 

ब्लैकरॉक ने एक बयान में कहा, यह बिक्री तब पूरी होगी जब यूनिटधारकों से जुड़ी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। साथ ही यह नियामक की मंजूरी पर निर्भर करेगा। इस डील की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। 

 

ब्लैकरॉक के चेयरमैनलॉरेंस फिंक ने कहा, ब्लैकरॉक भारत के लिए प्रतिबद्ध रही है और भारत में एसेट्स मैनेजमेंट पर सकारात्मक असर देखना चाहेंगे। 1995 में डीएसपी ने मेरिल लिंच के साथ डीएसपी मेरिल लिंच बनाया था और इसकी मौजूदगी निवेश बैंकिंग, ब्रोकिंग और एसेट मैनेजमेंट में थी। डीएसपी ब्रोकिंग व निवेश बैंकिंग संयुक्त उद्यम से मेरिल लिंच के हक में निकली, लेकिन म्युचुअल फंड में हिस्सेदारी बनाए रखी। ब्लैकरॉक की तरफ से मेरिल लिंच के संपत्ति प्रबंधन कारोबार के अधिग्रहण के बाद फंड हाउस का नाम 2008 में ब्लैकरॉक इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स कर दिया गया।

Advertisement

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement