Home » Market » StocksDr Reddys gains by 5 percent on USFDA nod for launch of generic drug

खास स्टॉकः डॉ. रेड्डीज में 5% तक बढ़त, जेनरिक दवा को USFDA मंजूरी का मिला फायदा

डॉ. रेड्डीज के स्टॉक में शुक्रवार को 5 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई।

Dr Reddys gains by 5 percent on USFDA nod for launch of generic drug

 

नई दिल्ली. डॉ. रेड्डीज के स्टॉक में शुक्रवार को 5 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई। कंपनी की एक जेनरिक दवा को अमेरिका में लॉन्च किए जाने के लिए यूएसएफडीए से फाइनल मंजूरी मिल गई। इस खबर का कंपनी के एक स्टॉक को खासा फायदा मिला। हालांकि बाद में तेजी कुछ सीमित हो गई और स्टॉक 3.65 फीसदी बढ़कर 2,351 रुपए पर बंद हुआ।

 

 

जेनेरिक दवा को मिली यूएसएफडीए की मंजूरी

डॉ. रेड्डीज को अपनी दवा ब्यूप्रेनॉरफाइन और नैलोक्जोन सुब्लिंगुअल फिल्म को अमेरिकी मार्केट में लॉन्च करने के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से फाइनल मंजूरी मिल गई है।  

बीते लगभग 8 ट्रेडिंग सेशंस के दौरान दवा कंपनी का स्टॉक लगभग 20 फीसदी चढ़ चुका है। बीती 5 जून को डॉ. रेड्डीज का स्टॉक 1960 रुपए पर था, जो अब बढ़कर 2350 करोड़ रुपए का हो चुका है।

 

 

अमेरिका से बढ़ सकता है रेवेन्यू

डॉ. रेड्डी ने एक प्रेस रिलीज में कहा, ‘कंपनी को दवा ब्यूप्रेनॉरफाइन और नैलोक्जोन सुब्लिंगुअल फिल्म लॉन्च करने के लिए यूएसएफडीए से मंजूरी मिल चुकी है, जो सुबोक्जोन सबलिंगुअल का जेनेरिक वर्जन है।’

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुबोक्जोन ब्रांड की सालाना बिक्री अमेरिका में सालाना लगभग 1.86 अरब डॉलर है। इस जेनेरिक दवा की बिक्री से कंपनी को रेवेन्यू के तौर पर खासा फायदा होने की उम्मीद है।

 

ऐसी रही शेयर की चाल

इस खबर का डॉ. रेड्डीज के स्टॉक को खासा फायदा मिला। एक दिन पहले के क्लोजिंग प्राइस 2268 रुपए की तुलना में स्टॉक 2319 रुपए पर हुई और दिन के कारोबार के दौरान स्टॉक 5 फीसदी चढ़कर 2382 के रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। हालांकि बाद में तेजी कुछ सीमित हो गई और स्टॉक 3.60 फीसदी चढ़कर 2,351 रुपए पर बंद हुआ।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट