बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksखास स्‍टॉक: डॉ. लाल पैथलैब्‍स में 16% की तेजी, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

खास स्‍टॉक: डॉ. लाल पैथलैब्‍स में 16% की तेजी, अच्‍छे नतीजों का मिला फायदा

हेल्‍थकेयर सेक्‍टर की डॉ. लाल पैथलैब्‍स के अच्‍छे नतीजों का फायदा कंपनी के शेयर को भी मिला है।

1 of

नई दिल्‍ली.. हेल्‍थकेयर सेक्‍टर की डॉ. लाल पैथलैब्‍स के अच्‍छे नतीजों का फायदा कंपनी के शेयर को भी मिला है। मंगलवार को कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 16 फीसदी की तेजी के साथ 932.50 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। यह 52 सप्‍ताह का हाई लेवल है। वहीं लाल पैथलैब्‍स का शेयर 10.52% की तेजी के साथ 892 रुपए पर बंद हुआ। 

 

ऐसी रही शेयर की चाल

सोमवार को कंपनी का कारोबार 807.10 रुपए पर बंद हुआ जबकि मंगलवार को इसकी शुरुआत 828 रुपए से हुई। वहीं कारोबार के दौरान कंपनी का कारोबार  16 फीसदी की तेजी के साथ 932.50 रुपए के लेवल पर पहुंच गया। इस दौरान शेयर प्राइस 825 रुपए के लो लेवल पर भी पहुंच गया। 

 

 

यह रही तेजी की वजह

डॉ. लाल पैथलैब्‍स के अच्‍छे नतीजों की वजह से कंपनी के शेयर में तेजी आई है। कंपनी को FY18 के चौथे क्‍वार्टर की नेट प्रॉफिट में 27% की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। चौथे क्‍वार्टर में डॉ. लाल पैथ लैब्‍स का नेट प्रॉफिट 40.2 करोड़ रुपए रहा, जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 31.6 करोड़ रुपए रहा था। डॉ. लाल पैथलैब्‍स की इनकम 21.4% की ग्रोथ के साथ 266.8 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गई, जबकि पिछले साल इसी अवधि में 219.9 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी। 

 

कंपनी के बारे में 

डॉ. लाल पैथ लैब्‍स डायग्नोस्टिक और हेल्‍थकेयर टेस्‍ट सर्विस प्रोवाइड कराती है।  इसका हेडक्‍वार्टर दिल्‍ली में स्थित है। कंपनी का पहला लैबोरेटरी 1949 में बना था। इसकी स्‍थापना डॉ.एस के लाल ने की थी। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट