बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksDLF का कर्ज घटकर रह गया 5513 करोड़, मार्च 2019 तक डेट फ्री होने का लक्ष्य

DLF का कर्ज घटकर रह गया 5513 करोड़, मार्च 2019 तक डेट फ्री होने का लक्ष्य

रियल एस्‍टेट सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी DLF के कर्ज में कमी आई है।

DLF net debt down to Rs 5513 cr and to be debt free by Mar19

नई दिल्‍ली। रियल एस्‍टेट सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी DLF के कर्ज में कमी आई है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक 2017 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान DLF का कुल कर्ज घट कर 5,513 करोड़ रुपए रह गया। 


प्रमोटरों द्वारा किए गए निवेश के जरिए DLF ने 7,100 करोड़ रुपए के कर्ज का भुगतान किया। साथ ही इसने अगले वित्त वर्ष के अंत तक अपना पूरा कर्ज चुकाने का भी लक्ष्य रखा है। बता दें कि डीएलफ पर लगभग 13,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। इन्‍वेस्‍टर प्रजेंटेशन के मुताबिक DLF का कर्ज 5,513 करोड़ रह गया है ।  अधिक बकाया डेवलपमेंट बिजनेस ऑफ हाउसिंग प्रोजेक्‍ट के हैं। वर्तमान फाइनेंशियल ईयर के जून तिमाही में DLF's का कुल कर्ज 26,800 करोड़ रुपए था। 


डीएलएफ के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, सौरभ चावला ने बताया, 'हमने एक स्ट्रैटेजिक पार्टनर को लाने के साथ ही प्रमोटर्स के डीएलएफ में फंड लगाने के साथ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हमारा अगला टारगेट मार्च 2019 तक कर्जमुक्त कंपनी बनने का है। हम इसे हासिल करने के लिए प्रमोटर्स की ओर से लगाए गए फंड, QIP से जुटाई जाने वाली रकम और रेडी-टु-मूव-इन इनवेंटरी से मिलने वाले रेवेन्यू का इस्तेमाल करेंगे।'

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट