Home » Market » StocksDilip Buildcon surges 12 percent on winning new highway projects

खास स्टॉक: NHAI से आॅर्डर का दिलीप बिल्डकॉन को मिला फायदा, 12% की तेजी

इंफ्रा कंपनी दिलीप बिल्डकॉन (DBL) को हाल ही में नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से आॅर्डर मिला है।

1 of

नई दिल्ली। इंफ्रा कंपनी दिलीप बिल्डकॉन (DBL) को हाल ही में नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) की ओर से आॅर्डर मिला है। इस आॅर्डर का फायदा कंपनी के स्टॉक पर भी देखने को मिला। सोमवार को कारोबार के दौरान कंपनी का स्टॉक 12% की बढ़त के साथ 1,124.00 रुपए पर पहुंच गया, जो 52 सप्ताह का हाई लेवल है।      

 

ऐसी रही शेयर की चाल 

DBL के कारोबार की शुरुआत 1,014.40 रुपए के स्टॉक प्राइस से हुई। यही प्राइस दिन का लो लेवल भी रहा। इससे पहले गुरुवार को कंपनी का कारोबार 1,003.30 रुपए के स्टॉक प्राइस पर बंद हुआ।   

 

 

1004 करोड़ रु का ऑर्डर

दरअसल, दिलीप बिल्डकॉन को NHAI की ओर से 1004 करोड़ रुपए का नया ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर मध्‍य प्रदेश में मध्‍य प्रदेश में रीवा सीधी के पास NH 75E प्रोजेक्ट के लिए मिला है। बीते गुरुवार को कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई को फाइलिंग में यह जानकारी दी। इसके मुताबिक कंपनी को रोड टनेल, पुल और बायपास बनाना है। यह ठेका बिल्ड, ऑपरेट और ट्रांसफर मोड में है। कंपनी ने कंस्ट्रक्शन के लिए 18 महीने का समय रखा है। कॉमर्शियल ऑपरेशन डेट शुरू होने के बाद प्रोजेक्ट के लिए कुल ऑपरेशन पीरियड 15 साल है। 

 

 

टारगेट बढ़ाकर 1403 रुपए किया

वहीं ब्रोकरेज फर्म दोलक कैपिटल ने दिलीप बिल्डकॉन में निवेश की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने शेयर के लिए 1403 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। इसके पहले ब्रोकरेज हाउस ने फरवरी में शेयर के लिए 1261 रुपए का लक्ष्‍य रखा था। दिलीप बिल्डकॉन की खासियत है कि यह अपने 90 फीसदी प्रोजेक्ट तय समय या पहले ही पूरा कर लेती है, जिससे आगे प्रोजेक्ट मिलने में आसानी होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट