बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksक्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन ने 400 करोड़ के IPO के लिए सेबी को पेपर सौंपा

क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन ने 400 करोड़ के IPO के लिए सेबी को पेपर सौंपा

सेबी को फाइल की गई ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोसपेक्टस के मुताबिक, यह पब्लिक इश्यू 400 करोड़ रुपए का होगा।

Craftsman Automation has filed draft papers with markets regulator Sebi for its IPO

नई दिल्ली.  ऑटो कम्पोनेंट बनाने वाली कंपनी क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन ने इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) लाने के लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी को ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोसपेक्टस (डीआरएचपी) फाइल किया है। सेबी को फाइल की गई ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोसपेक्टस के मुताबिक, यह पब्लिक इश्यू 400 करोड़ रुपए का होगा और क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए 43,83,320 शेयर्स बेचेंगे।

 

प्रमोटर्स बेचेंगे अपनी हिस्सेदारी

कंपनी के प्रमोटर्स में श्रीनिवासन रवि (2.10 लाख शेयर्स), मरिना III (सिंगापुर) (15.59 लाख से ज्यादा शेयर्स), IFC (14.14 लाख) और के गोमथेश्वरन (करीब 12 लाख) अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे।

 

आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल

कंपनी आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल रिपेमेंट और कुछ एडवांस लोने के रिपेमेंट और अन्य कॉरपोरेट उद्देश्यों पर करेगी। शेयर्स बीएसई औऱ एनएसई पर लिस्ट होंगे। कंपनी के कर्मचारियों के लिए 5 करोड़ रुपए के मूल्य के शेयर रिजर्व रखे गए हैं।

 

कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी

इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेश (IFC) और मरिना की कंपनी में क्रमश: 14.06 फीसदी व 15.50 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं श्रीनिवासन रवि की 52.83 फीसदी और के गोमथेश्वरन की हिस्सेदारी 7.04 फीसदी है।

 

ये हैं आईपीओ के मैनेजर

क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन के आईपीओ को आईसीआईसीआई सिक्युरिटीज, आईआईएफएल होल्डिंग्स और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स मैनेज कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- इस साल 20% IPO ही रहे हिट, अगले 36 कंपनियों के ऑफर पर निवेशकों को सतर्क रहने की सलाह

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट