विज्ञापन
Home » Market » Stockscomponent maker varroc engg ipo opens and what expert says

वरोक इंजीनियरिंग का IPO खुला, जानें क्या राय रखते हैं टॉप ब्रोकरेज हाउस

औरंगाबाद स्थि‍त ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी वरोक (varroc) इंजीनियरिंग का आईपीओ आज मंगलवार से खुल गया।

component maker varroc engg ipo opens and what expert says
औरंगाबाद स्थि‍त ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी वरोक (varroc) इंजीनियरिंग का आईपीओ आज मंगलवार से खुल गया। इसके माध्यम से कंपनी की लगभग 1955 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 965-967 रुपए के बीच तय किया गया है। कई ब्रोकरेज हाउस ने इन्वेस्टर्स को इस आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने का सुझाव दिया है।

 

मुंबई. औरंगाबाद स्थि‍त ऑटो कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी वरोक (varroc) इंजीनियरिंग का आईपीओ आज मंगलवार से खुल गया। इसके माध्यम से कंपनी की लगभग 1955 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 965-967 रुपए के बीच तय किया गया है। कई ब्रोकरेज हाउस ने इन्वेस्टर्स को इस आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने का सुझाव दिया है।

 

 

क्या कहते हैं ब्रोकरेज हाउस

आईसीआईसीआई डायरेक्टः  ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक, लॉन्ग टर्म के लिहाज से वरोक इंजीनियरिंग के आईपीओ के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि टिकाऊ ग्रोथ के लिए कंपनी का रोडमैप स्पष्ट है, जो ग्लोबल लाइटिंग बिजनेस के लिए ऊंची ग्रोथ वाले मार्केट्स पर फोकस कर रही है। वरोक इंजीनियरिंग भारतीय मार्केट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की इरादा रखती है। इसके अलावा कंपनी की फ्यूचर ट्रेंड्स पर आरएंडडी में निवेश बढ़ाने की भी योजना है।

सेंट्रम रिसर्चः ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक, वरोक इंजीनियरिंग का 967 रुपए का हाइयर एंड प्राइस बैंड वित्त वर्ष 17 के 43 गुने और वित्त वर्ष 18 के 29 गुने प्राइस-टू-अर्निंग (पीई) रेश्यो पर है, जो उसके पीयर ग्रुप एवरेज से काफी डिस्काउंट पर है। कंपनी आरएंडटी और टेक्नोलॉजी पर लगातार निवेश कर रही है। हम इन्वेस्टर्स को इसके लिए सबस्क्राइब करने का सुझाव देते हैं।

 
 

प्रमोटर्स बेच रहे हैं अपनी हिस्‍सेदारी

इस IPO के माध्‍यम कंपनी के प्रमोटर्स और वर्तमान इन्‍वेस्‍टर्स अपनी हिस्‍सेदारी बेचेंगे। कुल मिलाकर IPO के तहत 2,02,21,730 जारी किए जाएंगे। इसमें से प्रमोटर्स तरंग जैन 17,52,560 शेयर, निवेशक कंपनी ओमेगा TC होल्डिंग 1,69,17,130 शेयर और टाटा कैपिटल 15,52,040 शेयर बेचेगी।

 

 

1990 में स्‍थापित हुई थी कंपनी

कंपनी की स्‍थापना 1990 में हुई थी। वरोक ग्‍लोबल ऑटोमोटिव्‍स कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी है। कंपनी लाइटिंग सिस्‍टम, पॉवर ट्रेन और इलेक्ट्रिकल कंपोनेंट बनाती है। इन सामानों की आपूर्ति ग्‍लोबल स्‍तर पर की जा सकती है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन