विज्ञापन
Home » Market » StocksCCI approves Larsen and Toubro proposal to acquire up to 66 pc stake in Mindtree

Mindtree की 66.15% स्टेक खरीद सकती है L&T, CCI ने दी मंजूरी

CCI ने एलएंडटी के आईटी कंपनी Mindtree की 66.15 फीसदी तक हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

CCI approves Larsen and Toubro proposal to acquire up to 66 pc stake in Mindtree

प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कंपनी माइंडट्री लि. (Mindtree) की 66.15 फीसदी तक हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


नई दिल्ली. प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) कंपनी माइंडट्री लि. (Mindtree) की 66.15 फीसदी तक हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से एलएंडटी पर माइंडट्री के होस्टाइल टेकओवर के प्रयास करने के आरोप लग रहे हैं।

 

सीसीआई ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीसीआई ने ट्विटर पर लिखा है कि वह एलएंडटी के माइंडट्री लि. में 66.15 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी देती है। गौरतलब है कि एक निश्चित सीमा से अधिक के सौदे के लिए सीसीआई से मंजूरी लेने की जरूरत होती है। 
एलएंडटी ने माइंडट्री में बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए आक्रमक पेशकश की है और आईटी कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों की एक समिति इस पर विचार कर रही है। 

 

एलएंडटी ने खरीदी सिद्धार्थ की हिस्सेदारी

एल एंड टी ने कैफे काफी डे के मालिक वी जी सिद्धार्थ का माइंडट्री में 20.32 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है और खुले बाजार से 15 फीसदी और हिस्सेदारी के लिए ब्रोकरों को ऑर्डर दिया है। इसके अलावा 5.13 करोड़ शेयर यानी करीब 31 फीसदी हिस्सेदारी 5,030 करोड़ रुपए में लेने के लिए की खुली पेशकश की गई है। यह सौदा लगभग 10,800 करोड़ रुपए में हो सकता है।

 

क्या है होस्टाइल टेकओवर? 

किसी कंपनी को खरीदने के लिए उसके मैनेजमेंट से बिना बात किए सीधे शेयरहोल्डर्स से डील करना होस्टाइल टेकओवर या फोर्स्ड टेकओवर बिड कहलाता है। कई बार बायर, टारगेट कंपनी के मैनेजमेंट को बदलने की कोशिश करता है या फिर टेकओवर के लिए आकर्षक ऑफर देता है। इसमें अहम बात यह है कि टारगेट कंपनी का मैनेजमेंट इसकी पूरी कोशिश करता है कि टेकओवर न हो।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन