बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksIDBI में 445 करोड़ रु की धोखाधड़ी, CBI ने दर्ज किया पूर्व GM के खिलाफ मुकदमा

IDBI में 445 करोड़ रु की धोखाधड़ी, CBI ने दर्ज किया पूर्व GM के खिलाफ मुकदमा

IDBI में 445.32 करोड़ रुपए का फर्जी लोन बांटने के आरोप में पूर्व GM सहित 30 लोगाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

1 of
 
नई दिल्‍ली. CBI ने  IDBI में गलत दस्‍तावेज के आधार पर 445.32 करोड़ रुपए का लोन बांटने के आरोप में पूर्व GM सहित 30 लोगाें के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन पर आरोप है कि इन्‍होंने फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) और मछली पालन के नाम पर लोन बांट दिया।

 
 
पूर्व जीएम बुट्टू के खिलाफ लिखा गया मुकदमा
सीबीआई ने आईडीबीआई के पूर्व जीएम बुट्टू रामा राव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन आरोप है कि इन्‍होंने वर्ष 2009-10, 2010-11 और 2011-12 के दौरान 220 लोगों और 21 एग्रेटेर एजेंसियों के माध्‍यम से 192.98 करोड़ रुपए का लोन गलत तरीके से बांट दिया। आरोप है कि पूर्व जीएम बुट्टू ने फर्जी दस्‍तावेजों के आधार पर यह लोन बांट दिया। बाद में यह लोन नॉन परफार्मिंग आसेट (NPA) हो गए। फर्जी तरीके से बंटे यह लोन 30 सितंबर 2017 को 445.32 करोड़ रुपए के हो गए थे।
 
 
ब्रांच हैड थे फ्रॉड के समय
इन लोगों पर आरोप है कि सभी ने मिल कर फर्जी लोन बांटने में मदद की। यह मामला भसीराबाग शाखा का है जहां यह तैनात थे। इनके अलावा पूर्व कर्मचारी आर दामोदरन और अन्‍य लोगों ने मिल कर यह फ्रॉड किया। इनके साथ बैंक के पैनल में रहे वैल्‍यूअर भी इसमें शामिल थे।
 
 
बाद में आ जाता था इनके अकाउंट में पैसा
एफआईआर में आरोप है कि जैसे ही यह लोन स्‍वीकृत होता था, पैसा कर्ज लेने वाले के खाते में डाला जाता था। बाद में यह पैसा आरोपियों केपर्सनल बैंक अकाउंट में आ जाता था। इस प्रकार जिस परपज के लिए यह लोन दिया जा रहा था वह पूरा नहीं हुआ।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट