विज्ञापन
Home » Market » StocksCargo agent seizes Jet plane in Amsterdam for dues

एजेंट ने सीज कर दिया प्लेन, देखती रह गई जेट एयरवेज 

किराया बिना चुकाये भी विदेश में प्लेन उड़ा रही थी भारतीय कंपनी 

1 of

मुंबई. बकाया नहीं चुकाने पर कार और बाइक जैसे छोटे व्हीकल सीज होने के मामले तो आपने सुने होंगे, लेकिन किसी प्लेन के सीज होते नहीं देखा होगा। लेकिन भारत की बड़ी एयरलाइंस में शुमार जेट एयरवेज (Jet Airways) के साथ बुधवार को ऐसा ही हुआ। दरअसल पेमेंट नहीं चुकाने पर एम्सटर्डम एयरपोर्ट (Amsterdam airport) पर कंपनी का एक बोइंग प्लेन सीज कर दिया गया। यह प्लेन एक यूरोपियन कार्गो सर्विसेस ने मुहैया कराया था।

 

एम्सटर्डम से मुंबई आनी थी फ्लाइट

दिलचस्प है कि जेट एयरवेज (Jet Airways) लीज रेंटल नहीं चुकाने के बावजूद इस प्लेन को धड़ल्ले से विदेश में ऑपरेट कर रही थी। एयरलाइन के सूत्र ने कहा कि इस एयरक्राफ्ट को गुरुवार को एम्सटर्डम से मुंबई के लिए एक फ्लाइट ऑपरेट करनी थी। उन्होंने कहा, ‘कार्गो एजेंट ने जेट एयरवेज का बोइंग 777-300 ईआर (वीटी-जेईडब्ल्यू) को एम्सटर्डम एयरपोर्ट पर सीज कर दिया, क्योंकि एयरलाइन उसका बकाया नहीं चुका सकी थी।’

 

यह भी पढ़ें- अंबानी-मित्तल के बीच छिड़ेगी नई जंग, यहां लगा सकते हैं हजारों करोड़

 

 

 

दो-तिहाई प्लेन का ऑपरेशन हो चुका है बंद

अभी तक पट्टादाता कंपनियों को लीज रेंटल नहीं चुकाने के कारण एयरलाइन के फ्लीट के दो-तिहाई प्लेन ग्राउंडेड हो चुके हैं, यानी उनका ऑपरेशन बंद हो चुका है और कंपनी फिलहाल महज 25 प्लेन्स का परिचालन कर रही है, जबकि यह संख्या पहले 123 थी।

 

 

 

सैलरी भी नहीं दे पा रही है कंपनी

कैश की तंगी के कारण एयरलाइन अपने 16 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को आंशिक सैलरी ही दे पा रही है। इसके चलते पायलटों को एक धड़े ने कंपनी के मैनेजमेंट को लीगल नोटिस भी भेजा है। मैनेजमेंट की अगुआई प्रमुख लेंडर एसबीआई (SBI) कर रहा है। एयरलाइन ने एम्सटर्डम से मुंबई आने वाली फ्लाइट के रद्द होने की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशनल वजहों’ से ऐसा किया गया है।

जेट एयरवेज (Jet Airways) ने एक बयान में कहा कि एम्सटर्डम से मुंबई आने वाली फ्लाइट 9 डब्ल्यू 231 में ऑपरेशनल वजहों से देरी हुई है। एयरक्राफ्ट मंगलवार को मुंबई से एम्सटर्डम गया था और गुरुवार को उसे वापसी करनी थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन