बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksपारस डेयरी के साथ बिजनेस का मौका, 10 हजार में कर सकते हैं शुरुआत

पारस डेयरी के साथ बिजनेस का मौका, 10 हजार में कर सकते हैं शुरुआत

तो आइए जानते हैं कि आप कैसे पारस डेयरी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं...

1 of

नई दिल्ली.  बिजनेस शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय एक बड़े डेयरी ब्रांड पारस डेयरी के साथ जुड़ने का मौका है। दरअसल, पारस डेयरी को दिल्‍ली-एनसीआर में डिस्ट्रीब्यूटर्स की जरूरत है। ऐसे में आप इसके डिस्‍ट्रीब्‍यूटर बनकर अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत महज 10 हजार रुपए से हो सकती है। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे पारस डेयरी के साथ जुड़कर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं...

 

कंपनी के बारे में

 

पारस डेयरी की शुरुआत 1960 में 60 लीटर दूध के प्रोक्युर्मन्ट की से हुई थी। कंपनी के फाउंडर और प्रोमोटर चौधरी वेद राम ने डेयरी फार्म इंडस्ट्री की नींव रखी थी। 1987 में वीआरएस फूड्स लिमिटेड नाम से कंपनी बनी और आज कंपनी दिल्ली मेट्रो में रोजाना 2.50 लाख लीटर्स दूध बेचती है। पारस के पास गांव लेवल पर 5400 गांवों में कलेक्शन सेंटर हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात से रोजाना दूध जमा किया जाता है। इसके अलावा रियल एस्टेट, हॉस्पिटेलिटी और एजुकेशन सेक्टर में भी कंपनी का बिजनेस है।

 

आगे पढ़ें- कौन बन सकता है डिस्ट्रीब्यूटर

 

यह भी पढ़ें- CNG पंप खोलने का मौका, 5 लाख रु में डीलरशिप दे रही है ये कंपनी

ये बन सकते हैं डिस्ट्रीब्यूटर

 

पारस डेयरी के ऑथोराइज्ड डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदक को बिजनेस की समझ होनी चाहिए। फाइनेंशियल की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यदि आपमें यह क्वालिटी तो आप पारस डेयरी के डिस्ट्रीब्यूशनशिप के आवेदन कर सकते हैं।

 

कितने निवेश की जरूरत

 

पारस डेयरी के मार्केटिंग को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार ने मनीभास्कर को बताया कि कंपनी दिल्ली-एनसीआर में बिजनेस बढ़ाने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क स्ट्रॉन्ग कर रही है। पारस डेयरी के डिस्ट्रीब्यूटर बनने के लिए आवेदक को 10,000 रुपए सिक्युरिटी डिपॉजिट के तौर पर जमा करते होंगे। इसके अलावा आवेदक को प्रोडक्ट पर्चेज का एक दिन का एडवांस पेमेंट देना होगा। यानी आप जो प्रोडक्ट जितनी मात्रा में खरीदेंगे उसका पेमेंट एडवांस में देना होगा।

 

आगे पढ़ें- 

ऐसे होगी कमाई

दीपक के मुताबिक, पारस डेयरी का डिस्ट्रीब्यूरशिप लेने वाला शख्स डिमांड के हिसाब से कमाई कर सकता है। मार्केट से डिमांड जेनरेट कर प्रोडक्ट कंपनी से मांग उसको सप्लाई करेगा। उन्होंने बताया कि दूध के पैकेट पर 1 रुपए, छेना खीर पर 3 से 4 रुपए और दही पर करीब 1 रुपए का मार्जिन मिलता है। हालांकि प्रोडक्ट की डिमांड पर मार्जिन तय की जाती है।

 

ऐसे करें अप्लाई

अगर आप पारस डेयरी के डिस्‍ट्रीब्‍यूटरशिप लेने की चाहत रखते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। समाचार पत्र में दिए गए नंबरों पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं। या फिर deepak.fpd@parasdairy.com पर मेल भेज अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें-

 

43 हजार लगाकर हर महीने कमाएं 35 हजार रु, ये कंपनी दे रही है मौका

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट