बिज़नेस न्यूज़ » Market » StocksRIL के 'अच्‍छे दिन' आना बाकी, पेट्रोकेमिकल बिजनेस की ग्रोथ से ज्यादातर ब्रोकरेज पॉजिटिव

RIL के 'अच्‍छे दिन' आना बाकी, पेट्रोकेमिकल बिजनेस की ग्रोथ से ज्यादातर ब्रोकरेज पॉजिटिव

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज में ऑयल रिफाइनरिंग से ज्‍यादा मुनाफा पहली बार पेट्रोकैमिकल डिविजन ने कमाया है।

1 of

 

नई दिल्‍ली. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज में ऑयल रिफाइनरिंग से ज्‍यादा मुनाफा पहली बार पेट्रोकेमिकल डिवीजन ने कमाया है। ब्रोकरेज कंपनियों की राय है कि वित्‍त वर्ष 2017-18 में कंपनी ने आय में काफी बढ़ोत्तरी दिखाई दी है, जिसके चलते कहा जा सकता है कि स्टॉक के अच्‍छे दिन अभी आने बाकी हैं।

 

 

HSBC ने की तारीफ

HSBC ने अपने कमेंट में कहा है कि चौथी तिमाही के रिजल्‍ट में कंपनी के पेट्रोकेम कारोबार में काफी तेजी देखने को मिली है। इसके चलते Jio की प्रति यूजर कमाई की भरपाई आसानी से हो गई है। पेट्रोकेम कारोबार में यह तेजी वॉल्‍यूम बढ़ने के अलावा ऊंचे मार्जिन के चलते भी दिखाई दे रही है।

 

 

Jio से भी जुड़े ग्राहक

Jio से चौथी तिमाही में 2.65 करोड़ ग्राहक जुड़े है। हालांकि वित्‍तीय परिणाम में साफ दिखा कि प्रति उपभोक्‍ता आय अनुमान से कम रही है। कंपनी को प्रति ग्राहक 137 रुपए की आय हुई है। वहीं रिफाइनरिंग मार्जिन 11 डॉलर प्रति बैरल रहा है।

 

 

गोल्‍डमैन सैच ने भी पेट्रोकैम कारोबार को अच्‍छा बताया

गोल्‍डमैन सैच ने भी पेट्रोकैम कारोबार की ग्रोथ का अच्‍छा बताया है। कंपनी का पेट्रोकैम कारोबार हर तिमाही 10 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। इसके चलते ही यह रिफाइनरिंग कारोबार से आगे निकल गया है। गोल्‍ड ने कहा है कि कंपनी का कारोबार अच्‍छा है और निवेशकों को आगे अच्‍छा फायदा मिल सकता है। रिसर्च फर्म ने अनुमान जताया है कि अगले साल तक कंपनी के पास अच्‍छी अर्निंग के चलते करीब 6 अरब डालर का फ्री कैश होगा, जिसका वह अपने कर्जे कम करने में इस्‍तेमाल कर सकती है। कंपनी के पास इस वक्‍त कर्जे का बोझ बढ़ा हुआ है।

 

 

BofAML ने जताई 'बेस्ट' की उम्‍मीद

बैंक ऑफ अमेरिका मैरिल लिंच ने अनुमान जताया है कि रिलायंस का मानना है कि Jio टेलीकॉम कंपनी नहीं बल्कि डिजिटल सर्विस कंपनी है। रिसर्च फर्म का मानना है कि रिलायंस Jio को लेकर बड़ी योजनाओं पर काम कर ही है। अभी तक कंपनी Jio पर करीब 35 अरब डॉलर का निवेश कर चुकी है। जल्‍द ही यह फाइबर टू होम सेवा भी शुरू करने जा रही है। यह सेवा पूरे देश में कई चरणों में शुरू की जाएगी।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट