बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksटाटा स्टील ने दूसरी बार जीती बोली, भूषण स्टील का स्टॉक 10% बढ़ा

टाटा स्टील ने दूसरी बार जीती बोली, भूषण स्टील का स्टॉक 10% बढ़ा

टाटा स्‍टील लिमिटेड ने कहा है कि उसने कर्ज के बोझ से दबी भूषण स्‍टील लिमिटेड को खरीदने के लिए लगाई गई बोली में जीती है।

1 of

नई दिल्ली.  टाटा स्‍टील लिमिटेड ने कहा है कि उसने कर्ज के बोझ से दबी भूषण स्‍टील लिमिटेड को खरीदने के लिए लगाई गई बोली में जीत हासिल की है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि भूषण स्‍टील लिमिटेड के कर्जदाताओं की एक समिति ने 22 मार्च 2018 को टाटा स्‍टील को विजेता घोषित किया है। इस खबर से कारोबार के दौरान भूषण स्टील के स्टॉक में 10 फीसदी तक तेजी आई।

 

10 फीसदी चढ़ा स्टॉक

- कमजोरी के साथ कारोबार में भूषण स्टील के स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है। दरअसल, टाटा स्टील की बोली को दूसरी बार भूषण स्टील की तरफ से हरी झंडी मिली है। इस खबर से कारोबार में भूषण स्टील का स्टॉक 9.36 फीसदी बढ़कर 43.20 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो इंट्रा-डे का हाई है।

 

भूषण स्टील के लिए लगाई 45,400 करोड़ की बोली
टाटा स्‍टील ने भूषण स्‍टील को खरीदने के लिए 45,400 करोड़ रुपए की सबसे ऊंची बोली लगाई थी। यह बोली जेएसडब्‍ल्‍यू लिविंग द्वारा लगाई गई 28,000 करोड़ रुपए की बोली से बहुत अधिक थी। आईबीसी 2016 के तहत निपटने वाला यह पहला मामला बन जाएगा।

 

भूषण स्‍टील ऑटो-ग्रेड स्‍टील का निर्माण करती है और इसकी सालाना उत्‍पादन क्षमता 56 लाख टन है। चालू वित्‍त वर्ष की दिसंबर तिमाही में कंपनी को 1607 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है, जबकि पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 743 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss