विज्ञापन
Home » Market » StocksBharti Airtel promoters will take part in rights issue

भारती एयरटेल के राइट इश्यू में निवेश करेंगे प्रमोटर, Jio को टक्कर देना होगा आसान

Bharti Airtel के 32 हजार करोड़ रुपए के फंड रेजिंग प्लान में कंपनी के प्रमोटर्स भी हिस्सा लेंगे।

Bharti Airtel promoters will take part in rights issue

नई दिल्ली. भारतीय एयरटेल (Bharti Airtel) के 32 हजार करोड़ रुपए के फंड रेजिंग प्लान में कंपनी के प्रमोटर्स भी हिस्सा लेंगे। कंपनी जल्द ही इस रकम जुटाने के लिए राइट इश्यू लाने जा रही है। भारतीय एयरटेल (Bharti Airtel) को इस फंड से टेलिकॉम सेक्टर में मौजूदा कॉम्पिटीशन का सामना करने में मदद मिलेगी। इस खबर के बाद भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और भारती इन्फ्राटेल हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

 

सिंगटेल करेगी बड़ा निवेश

कंपनी की प्रमोटर सिंगापुर टेलिकम्युनिकेशंस (Singtel), भारती एयरटेल के 17 करोड़ शेयरों के लिए सब्सक्राइब करेगी। सिंगापुर बेस्ड कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पर लगभग 3750 करोड़ रुपए का निवेश करना होगा। सिंगटेल और एयरटेल, भारती ग्रुप और भारती टेलिकॉम की प्रमुख शेयर होल्डर हैं। सिंगटेल ने कहा कि दोनों प्रमोटर्स ने राइट इश्यू के लिए सब्सक्राइब करने की इच्छा जाहिर की है।

 

बोर्ड से मिल चुकी है मंजूरी

कंपनी के बोर्ड ने हाल में राइट इश्यू और बॉन्ड के माध्यम से फंड जुटाने की इस योजना को मंजूरी दे दी। हाल में वोडाफोन (Vodafone) और आदित्य बिड़ला ग्रुप ( Aditya Birla Group) ने अपनी भागीदारी वाली कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) में राइट इश्यू के माध्यम से 18,000 करोड़ रुपए जुटाने का ऐलान किया था।

 

भारती एयरटेल इस तरह जुटाएगी फंड

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने एक बयान में कहा कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ‘32,000 करोड़ रुपए जुटाने की मंजूरी दे दी है। इसमें से 25,000 करोड़ रुपए राइट इश्यू से और 7,000 करोड़ रुपए प्रीपेच्युअल बॉन्ड के माध्यम से जुटाए जाएंगे।’

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन