बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksजियो के प्लान से एयरटेल-आइडिया के स्टॉक 9% तक टूटे, मिनटों में डूबे 12 हजार करोड़

जियो के प्लान से एयरटेल-आइडिया के स्टॉक 9% तक टूटे, मिनटों में डूबे 12 हजार करोड़

जियो के नए ऑफर लॉन्च किए जाने का असर देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर पर दिखा।

1 of

नई दिल्ली.  टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने एक बार फिर नया ऑफर लॉन्च किया है। जियो के नए ऑफर लॉन्च किए जाने का असर देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर पर दिखा। कारोबार के दौरान आइडिया सेल्युलर का स्टॉक 9 फीसदी तक टूटे। वहीं भारती एयरटेल के स्टॉक में 6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। स्टॉक्स में गिरावट दोनों कंपनियों को कुल मिलाकर 12 हजार रुपए का नुकसान हो गया।


Jio ने लॉन्च किया 199 रुपए का नया प्लान

जियो ने अपने पोस्टपेड सर्विसेज के लिए बेहद आकर्षक और ग्राहक के लिए आसान इंटरनेशनल कॉलिंग और इंटरनेशनल रोमिंग टैरिफ प्लान निकाले हैं। इस ऑफर के तहत कस्‍टमर्स को सिर्फ 199 रुपए में अनलिमिटेड बेनिफिट्स मिलने वाली है। ऑफर सिर्फ पोस्‍टपेड कस्‍टमर्स के लिए है और यह 15 मई से लागू होगा। 199 रुपए में अननिमिटेड इंडिया प्लान, इंटरनेशनल कॉलिंग 50 पैसे प्रति मिनट पर और इंटरनेशनल रोमिंग 2 रुपए से शुरू होगी।

 

प्लान की कीमत और सुविधाएं
इसके लिए आपको 199 रुपए का पोस्टपेड प्लान लेना होगा और इसमें आपको मंथली 25 जीबी डाटा मिलेगा। वॉइस कॉल फ्री होंगी और अनमिमिटेड एसएमएस होंगे। जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन होगा और आईएसडी बिना किसी सिक्योरिटी डिपॉजिट के प्री-एक्टिवेट रहेगी और इंटरनेशनल रोमिंग भी बिना किसी सिक्योरिटी डिपॉजिट के केवल एक क्लिक से एक्टीवेट हो जाएगी। 

 

9 फीसदी तक टूटे स्टॉक्स

जियो के पोस्टपेड प्लान लॉन्च होने के बाद शुक्रवार के कारोबार में भारती एयरटेल औऱ आइडिया सेल्युलर के स्टॉक्स में 9 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिली। बीएसई पर एयरटेल का स्टॉक 5.81 फीसदी टूटकर 388.30 के लो लेवल पर आ गया। वहीं आइडिया के स्टॉक में 8.40 फीसदी की गिरावट हुई।

 

मिनटों में डूब गए 12 हजार करोड़

स्टॉक्स में गिरावट से दोनों कंपनियों को मिलाकर करीब 12 हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ। भारती एयरटेल को सबसे ज्यादा 9,573.77 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ, जबकि आइडिया सेल्युलर को 2138.05 करोड़ रुपए का झटका लगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट