बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksभारत डायनामिक्स 16% डिस्काउंट के साथ 360 रुपए/ शेयर पर लिस्ट हुआ

भारत डायनामिक्स 16% डिस्काउंट के साथ 360 रुपए/ शेयर पर लिस्ट हुआ

बीएसई पर भारत डायनामिक्स का स्टॉक 15.88 फीसदी के डिस्काउंट के साथ 360 रुपए पर लिस्ट हुआ।

1 of

नई दिल्ली.  स्टॉक मार्केट आज एक और स्टॉक की एंट्री हुई। डिफेंस सेक्टर की सरकारी कंपनी भारत डायनामिक्स के स्टॉक्स की मार्केट में कमजोर लिस्टिंग हुई। बीएसई पर भारत डायनामिक्स का स्टॉक 15.88 फीसदी के डिस्काउंट के साथ 360 रुपए पर लिस्ट हुआ। वहीं एनएसई पर स्टॉक 13.55 फीसदी डिस्काउंट के साथ 370 रुपए पर लिस्ट हुआ।

 

सरकार ने 12% हिस्सेदारी बेची

सरकार कंपनी में अपनी 12 फीसदी हिस्सेदारी बेची है। इससे कंपनी को लिस्टिंग का भी फायदा मिल सकेगा। भारत डायनामिक्स ने लिस्टिंग के लिए 428 रुपए प्रति स्टॉक का इश्यू प्राइस तय किया था। 

 

कंपनी का बिजनेस
भारत डायनमिक्स मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस के तहत गवर्नमेंट इंटरप्राइजेज है। कंपनी सरफेस टू एयर मिसाइल, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, अंडरवाटर विपन लॉन्चर बनाती है। 

 

मजबूत है ऑर्डरबुक
कंपनी का करंट ऑर्डरबुक 10500 करोड़ रुपए से ज्यादा है। कंपनी को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ऑर्डरबुक में अच्छी ग्रोथ रहेगी। कंपनी मुनाफे में है और कैश की कमी नहीं है। इससे आने वाले दिनों में बिजनेस में ग्रोथ की उम्मीद है। आने वाले दिनों में हैदराबाद और अमरावती में कंपनी की 2 मैन्युफैक्चरिगं यूनिट और शुरू होगी। जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा। 

 

लिस्टिंग के बाद स्टॉक में रिकवरी
लिस्टिंग के बाद भारत डायनामिक्स के स्टॉक में थोड़ी रिकवरी जरूर देखने को मिल रही है। फिलहाल बीएसई पर भारत डायनामिक्स का स्टॉक 394.25 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। कारोबार में स्टॉक ने 402.80 रुपए के हाई पर पहुंचा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट