विज्ञापन
Home » Market » StocksBaba Ramdev on Patanjali IPO

एक महीने में आएगा पतंजलि का IPO ! बाबा रामदेव ने दिए संकेत

पतंजलि का लक्ष्य 2020 तक हिंदुस्तान युनिलीवर (HUL) को पीछे छोड़ने का है लक्ष्य

Baba Ramdev on Patanjali IPO

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) जल्द ही पैसा जुटाने के लिए पतंजलि (Patanjali) का आईपीओ ला सकते हैं और स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी लिस्ट करा सकते हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान ऐसे संकेत दिए और कहा कि एक महीने के भीतर वह कोई ‘अच्छी खबर’ दे सकते हैं। योग गुरू पतंजलि की लिस्टिंग से जुड़े सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

 

नई दिल्ली. बाबा रामदेव (Baba Ramdev) जल्द ही पैसा जुटाने के लिए पतंजलि (Patanjali) का आईपीओ ला सकते हैं और स्टॉक एक्सचेंज में कंपनी लिस्ट करा सकते हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान ऐसे संकेत दिए और कहा कि एक महीने के भीतर वह कोई ‘अच्छी खबर’ दे सकते हैं। योग गुरू पतंजलि की लिस्टिंग से जुड़े सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

 

 

बड़े मैन्युफैक्चरिंग हब में बदल सकता है देश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने कहा कि अगर किफायती दरों पर जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं तो देश को एक बड़े मैन्युफैक्चरिंग हब में बदला जा सकता है। इसके वास्ते मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज के लिए कुछ एरियाज चिह्नित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कई उद्योगों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए बैंकों को उनकी मदद के लिए आगे आना चाहिए।

 

 

पहले लिस्टिंग से इनकार कर चुके हैं रामदेव

इस साल अक्टूबर में रामदेव ने कहा था कि न तो वह फॉरेन इक्विटी यानी पूंजी हासिल करना चाहते हैं न ही स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग कराना चाहते हैं, क्योंकि पतंजलि एक चैरिटेबल फर्म है। पीटीआई से बातचीत में बाबा रामदेव ने भगोड़े लिकर कारोबारी का उल्लेख करते हुए कहा था, ‘हालांकि बैंकों को विजय माल्या जैसों के बजाय पात्र उद्योगों की पहचान और मदद के लिए पूरी समझदारी भी दिखानी चाहिए।’

 

 

एचयूएल को पीछे छोड़ने का है टारगेट

बाबा रामदेव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पतंजलि आयुर्वेद का लक्ष्य 2020 तक देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर (HUL) को टर्नओवर के मामले में पीछे छोड़ना और 2025 तक दुनिया का सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनना है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन