बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्टॉक: एक्सिस बैंक में 6% की तेजी, शिखा शर्मा का कार्यकाल घटने का असर

आज का खास स्टॉक: एक्सिस बैंक में 6% की तेजी, शिखा शर्मा का कार्यकाल घटने का असर

शिखा शर्मा का कार्यकाल घटने के बाद एक्सिस बैंक के स्टॉक में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी

1 of

नई दिल्ली.  मंगलवार को एक्सिस बैंक के स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिली। कारोबार के दौरान बीएसई पर स्टॉक 6.10 फीसदी तक की तेजी के साथ 549.50 रुपए के भाव पर पहुंच गया। दरअसल, एक्सिस बैंक की एमडी और सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल 3 साल से घटाकर 7 माह कर दिया गया है। शिखा शर्मा का कार्यकाल घटने के बाद बैंक के स्टॉक्स में उछाल देखने को मिला।

 

रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी

बैंक ने इस बात की जानकारी एक रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में दी है। इसके अनुसार उनका तीसरा टर्म 31 मई 2018 को खत्‍म हो रहा है। रेग्‍युलेटरी फाइलिंग के अनुसार बैंक के बोर्ड ने पिछले साल 8 दिसबंर को अपनी बैठक में शिखा शर्मा को 1 जून 2018 के बाद तीन साल के टर्म फिर से देने का प्रस्‍ताव किया था, जिसे आरबीआई की मंजूरी के लिए भेजा गया था। ऐसे प्रस्‍ताव आरबीआई के मंजूरी के बाद ही लागू माने जाते हैं।

 

यह भी पढ़ें- Axis Bank बोर्ड ने शिखा शर्मा का कार्यकाल घटा कर किया 7 माह, RBI ने उठाए थे सवाल

 

शिखा शर्मा ने खुद की रिक्‍वेस्‍ट

एक्सिस बैंक के अनुसार बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ शिखा शर्मा ने खुद ही बैंक के बोर्ड से आग्र‍ह किया है उनका कार्यकाल 1 जून से 31 दिसबंर तक के लिए ही रिवाइज्‍ड किया जाए। हालांकि बैंक ने अपनी रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में यह नहीं बताया है कि उन्‍होंने ऐसा आग्रह क्‍यों किया है। रेग्‍युलेटरी फाइलिंग के अनुसार बैंक के बोर्ड ने उनका आग्रह स्‍वीकार कर लिया है, लेकिन यह आरबीआई की मंजूरी के बाद ही लागू माना जाएगा।

 

6 फीसदी से ज्यादा स्टॉक में आया उछाल

शिखा शर्मा के कार्यकाल में कटौती की घोषणा से एक्सिस बैंक की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। एनएसई पर स्टॉक 523.10 रुपए के भाव पर खुला औऱ कारोबार के दौरान 6.10 फीसदी बढ़कर 549.50 रुपए के भाव पर पहुंच गया, जो यह इंट्रा-डे का हाई है।

 

बैंक का मार्केट कैप 7187.44 करोड़ रु बढ़ी

स्टॉक्स में तेजी से एक्सिस बैंक के मार्केट कैप में 7187.44 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी हुई। सोमवार के बंद भाव पर बैंक का कुल मार्केट कैप 1,32,945.59 करोड़ रुपए था। वहीं मंगलवार को स्टॉक्स में तेजी से बैंक का मार्केट कैप 7187.44 करोड़ रुपए बढ़कर 1,40,133.03 करोड़ रुपए हो गया।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट