विज्ञापन
Home » Market » StocksAxis Bank shares jump over 6 pc after Q3 results

Axis Bank का शेयर 6% तक चढ़ा, अच्छे Q3 नतीजों का मिला फायदा

एक्सिस बैंक (Axis Bank) का शेयर मजबूत होकर खुला और कुछ ही देर में 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया।

Axis Bank shares jump over 6 pc after Q3 results

बुधवार को एक्सिस बैंक (Axis Bank) का शेयर लगभग 4 फीसदी मजबूत होकर खुला और कुछ ही देर में 6 फीसदी की बढ़त के साथ 703 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर भी है। शेयर में तेजी की मुख्य वजह एक दिन पहले आए एक्सिस बैंक (Axis Bank) के अच्छे नतीजे रहे, जिसमें बैंक ने प्रॉफिट में दोगुनी से ज्यादा की बढ़ोत्तरी दर्ज की।


नई दिल्ली. बुधवार को एक्सिस बैंक (Axis Bank) का शेयर लगभग 4 फीसदी मजबूत होकर खुला और कुछ ही देर में 6 फीसदी की बढ़त के साथ 703 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर भी है। शेयर में तेजी की मुख्य वजह एक दिन पहले आए एक्सिस बैंक (Axis Bank) के अच्छे नतीजे रहे, जिसमें बैंक ने प्रॉफिट में दोगुनी से ज्यादा की बढ़ोत्तरी दर्ज की।

 

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 131 फीसदी बढ़ा प्रॉफिट

गौरतलब है कि एक्सिस बैंक (Axis Bank Ltd) ने एक दिन पहले ही दिसंबर, 2018 में समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए थे। इसके मुताबिक, बैंक का प्रॉफिट लगभग 131.4 फीसदी बढ़कर 1681 करोड़ रुपए हो गया, जबकि बीते साल समान तिमाही के दौरान यह आंकड़ा 726 करोड़ रुपए रहा था।

 

इंटरेस्ट इनकम बढ़ने से नतीजों को मिला दम

गौरतलब है कि चालू वित्त वर्ष यानी 2018-19 की तीसरी तिमाही वह आखिरी तिमाही थी, जब पूर्व चीफ एग्जीक्यूटिव शिखा शर्मा (Shikha Sharma) ने बैंक की अगुआई की थी। अच्छे नतीजों की मुख्य वजह मजबूत लोन ग्रोथ की वजह से इंटरेस्ट इनकम में बढ़ोतरी रही।

 

ग्रॉस एनपीए में कमी

स्टॉक एक्सचेंजेस में दी गई फाइलिंग के मुताबिक, इस तिमाही के दौरान बैंक का ग्रॉस नॉन परफॉर्मिंग (non-performing) एसेट्स गिरकर 5.75 फीसदी के स्तर पर आ गया, जबकि इससे पिछली तिमाही यानी जुलाई-सितंबर, 2018 के दौरान यह आंकड़ा 5.96 फीसदी रहा था। हालांकि ग्रॉस एनपीए एक साल पहले की समान अवधि के 5.28 फीसदी की तुलना में ज्यादा रहा।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss