Home » Market » StocksAxis Bank introduced new interest rate on SB ac

एक्सिस बैंक ने शुरू किया 6 फीसदी देने वाला सेविंग अकाउंट, 10 करोड़ रुपए जमा की है शर्त

एक्सिस बैंक ने 6 फीसदी ब्‍याज देने वाले सेविंग बैंक अकाउंट की सुविधा शुरू की है।

1 of


मुम्‍बई. एक्सिस बैंक ने 6 फीसदी ब्‍याज देने वाले सेविंग बैंक अकाउंट की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए 10 करोड़ रुपए से इस अकाउंट को खुलवाना पड़ेगा। यह सुविधा बैंक ने सोमवार से शुरू कर दी है। बैंक ने यह जानकारी एक्‍सचेंज की फाइलिंग में दी है। 

 

 

 

अभी मिल रहा है 3.50 फीसदी ब्‍याज 

 

बैंक अभी अपने सेविंग अकाउंट में दो तरह से ब्‍याज दे रहा है। जिनके अकाउंट में 50 लाख रुपए से कम है उनको 3.50 फीसदी ब्‍याज दिया जाता है। जिनके अकाउंट में 50 लाख रुपए से ज्‍यादा रहता है उनको इस वक्‍त बैंक 4 फीसदी ब्‍याज दे रहा है। 

 

 

ज्‍यादा जमा पर दे रहा सबसे ज्‍यादा ब्‍याज

 

बड़ें बैंकों में एक्सिस बैंक इस स्‍कीम्‍स के साथ बड़ी जमा पर सबसे ज्‍यादा ब्‍याज देने वाला बैंक बन गया है। इस वक्‍त मिड टू लार्ज साइज बैंक इस तरह की ब्‍याज दरें ऑफर कर रहे हैं। इनमें कोटक महिन्‍द्र बैंक, इंड्सइंड बैंक और यस बैंक शामिल हैं। यह बैंक ज्‍यादा जमा पर सामान्‍य सेविंग अकाउंट की ब्‍याज दरों से ज्‍यादा इंटरेस्‍ट दे रहे हैं। 

 

 

SBI ने कम ब्‍याज दरों का शुरू किया था ट्रेंड 

सेविंग बैंक की ब्‍याज दरों को लेकर 2011 को नियम बदले गए थे। इस साल सेविंग बैंक अकाउंट की ब्‍याज दरों को लेकर डिरेग्‍युलेट कर दिया गया था। इस संसोधन का सबसे पहले फायदा SBI ने उठाया और अपने सेविंग बैंक अकांउट की ब्‍याज दरें कम कर दीं। एसबीआई ने जुलाई 2017 में सेविंग बैंक अकाउंट की ब्‍याज दरें 4 से घटाकर 3.5 फीसदी कर दी थीं। बाद में एसबीआई की राह पर एसडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक भी चल पड़े थे, और ब्‍याज दरों को घटा दिया था। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss