बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआंध्र बैंक का स्टॉक 14 साल के लो पर, फॉर्मर एग्जीक्यूटिव पर चार्जशीट का दिखा असर

आंध्र बैंक का स्टॉक 14 साल के लो पर, फॉर्मर एग्जीक्यूटिव पर चार्जशीट का दिखा असर

सोमवार को आंध्र बैंक के स्टॉक को तगड़ा झटका लगा और अपने 14 साल के लो पर आ गया।

1 of

 

नई दिल्ली. सोमवार को आंध्र बैंक के स्टॉक को तगड़ा झटका लगा और अपने 14 साल के लो पर आ गया। बैंक का स्टॉक 13 फीसदी गिरकर 33.60 रुपए पर खुला। माना जा रहा है कि बैंक पर उस खबर का खासा असर दिख रहा है, जिसके मुताबिक एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने गुजरात बेस्ड फार्मा कंपनी की लिप्तता वाले 5,000 करोड़ रुपए के फ्रॉड में एक फॉर्मर डायरेक्टोरेट के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। आंध्र बैंक का स्टॉक इससे पहले 17 मई, 2004 को इस स्तर पर था, जब इंट्रा डे ट्रेड के दौरान यह 30 रुपए के स्तर पर पहुंच गया था।

 

ईडी ने दायर की चार्जशीट

ईडी के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्युटर नितेश राणा द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में आरोप लगाया गया कि 2011 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सीज की गई डायरी में जांच एजेंसी को कुछ एंट्रीज मिली, जिनके मुताबिक स्टर्लिंग बायोटेक के डायरेक्टर्स चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा ने 2008 और 2009 के दौरान ‘श्री गर्ग, डायरेक्टर, आंध्र बैंक’ के नाम 1.52 करोड़ रुपए के पेमेंट की कुछ एंट्री की गई थीं।

 

मार्केट कैप में 400 करोड़ रुपए की कमी

इस खबर के चलते स्टॉक लगभग 13 फीसदी गिरकर खुला, हालांकि इसमें बाद में मामूली सुधार दर्ज किया गया। फिलहाल 12 फीसदी की गिरावट के साथ 33 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। बैंक की मार्केट कैपिटल में लगभग 400 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई।

 

स्टर्लिंग बायोटेक में 5 फीसदी की गिरावट

वहीं इस फ्रॉड में आरोपी कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक को भी तगड़ा झटका लगा। मार्केट खुलने के साथ ही कंपनी के स्टॉक में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया। फिलहाल यह स्टॉक 2.76 रुपए पर बना हुआ है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट