बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksआज का खास स्‍टॉक : Amtek ऑटो का शेयर अपर सर्किट पर, अधिग्रहण की खबर का फायदा

आज का खास स्‍टॉक : Amtek ऑटो का शेयर अपर सर्किट पर, अधिग्रहण की खबर का फायदा

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को एम्टेक ऑटो (Amtek Auto) का शेयर 5% की मजबूती के साथ ऊपरी सर्किट पर पहुंच गया।

1 of

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को एम्टेक ऑटो (Amtek Auto) का शेयर 5% की मजबूती के साथ ऊपरी सर्किट पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर  29.20 रुपए के लेवल पर पहुंच गए। दरअसल, अमेरिका में स्थित लिबर्टी हाउस एंड हेज फंड डेक्केन वैल्यू इन्वेस्टर्स कंपनी का अधिग्रहण करने जा रही है। इसी खबर के बाद एम्‍टेक ऑटो के शेयर में तेजी देखने को मिली है ।  


ऐसी रही शेयर की चाल


गुरुवार को एम्‍टेक ऑटो के शेयर 27.85 रुपए के भाव पर बंद हुए जबकि शुक्रवार को ये 29.20 रुपए के भाव पर खुले। वहीं कारोबार के दौरान कंपनी के इसी शेयर भाव पर अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर पिछले साल 2 मई को 52 सप्‍ताह के हाई लेवल पर पहुंचे थे। तब कंपनी का शेयर भाव 44 रुपए रहा था। 

 
ये रही वजह 


दरअसल, अमेरिका में स्थित लिबर्टी हाउस एंड हेज फंड डेक्केन वैल्यू इन्वेस्टर्स कर्ज में डूबी एम्टेक ऑटो का अधिग्रहण करने की दौड़ में सबसे आगे है। एम्टेक ऑटो के लेनदार डील के बारे में चर्चा करने के लिए अगले हफ्ते बैठक भी करेंगे। 


कंपनी के बारे में 


एम्‍टेक ग्रुप भारत में बड़ी इंटीग्रेटेड कॉम्‍पोनेंट मैन्‍युफैक्‍चरर्स है। इसका हेडक्‍वार्टर भारत में ही है। यह दुनिया की सबसे बड़ी वैश्विक फोर्जिंग और इंटीग्रेटेड  मशीनिंग कंपनियों में से एक बन गई है। कंपनी भारत के अलावा जापान, हंगरी, जर्मनी , थाइलैंड  यूके, ब्राजील और रोमानिया जैसे देशों में भी विस्‍तार कर रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट