विज्ञापन
Home » Market » StocksAirtel gets Sebi nod for Rs 25,000 cr rights issue

राइट इश्यू से 25 हजार करोड़ रु जुटाएगी भारती एयरटेल, सेबी ने दी मंजूरी

Bharti Airtel को राइट इश्यू (rights issue) के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपए तक जुटाने के लिए SEBI से मंजूरी मिल गई है।

Airtel gets Sebi nod for Rs 25,000 cr rights issue

टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को राइट इश्यू (rights issue) के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपए तक जुटाने के लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी (SEBI) से मंजूरी मिल गई है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। कंपनी का बोर्ड फरवरी में ही इस राइट इश्यू को मंजूरी दे चुका है।


नई दिल्ली. टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) को राइट इश्यू (rights issue) के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपए तक जुटाने के लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी (SEBI) से मंजूरी मिल गई है। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है। सुनील भारती मित्तल की अगुआई वाली कंपनी का बोर्ड फरवरी में ही इस राइट इश्यू को मंजूरी दे चुका है।

 

समय पर किया जाएगा ऐलानः एयरटेल

सूत्रों के मुताबिक सिक्युरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने एयरटेल के राइट इश्यू को हरी झंडी दे दी है। संपर्क करने पर भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के स्पोक्सपर्सन ने कहा, ‘कंपनी अभी जरूरी मंजूरियां लेने की प्रक्रिया में है और उचित समय पर इससे संबंधित घोषणा की जाएगी।’

 

220 रु प्रति शेयर पर लाएगी राइट इश्यू

इससे पहले बोर्ड ने 220 रुपए प्रति शेयर की दर से फुली पेड अप शेयर जारी करके 25,000 करोड़ रुपए जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। इसके अलावा फॉरेन करंसी परपेच्युअल बॉन्ड इश्यू के माध्यम से 7,000 करोड़ रुपए जुटाना भी शामिल था।
कंपनी ने कहा था कि इस कैपिटल इनफ्यूजन से भविष्य के योजनाओं के लिए नेटवर्क कैपेसिटी के विस्तार में मिलेगी और बेहतर कस्टमर एक्सपीरिएंस सुनिश्चित करने के लिए कंटेंट व टेक्नोलॉजी पार्टनरशिप्स करने में मदद मिलेगी।

 

प्रमोटर भी करेंगे बड़ा निवेश

पिछले महीने एयरटेल (Airtel) को अपनी सबसे बड़ी शेयरहोल्डर सिंगटेल (Singtel), अपने प्रमोटर्स और जीआईसी सिंगापुर से 32,000 करोड़ रुपए के कैपिटल रेजिंग प्रोग्राम में भाग लेने की प्रतिबद्धता हासिल हो गई थी।
सिंगापुर की टेलिकॉम कंपनी सिंगटेल (Singtel) ने कहा कि वह कंपनी के 25,000 करोड़ रुपए के प्रस्तावित राइट इश्यू में सब्सक्राइब करके 3,750 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। वहीं सिंगापुर सरकार और मॉनिट्री अथॉरिटी सिंगापुर की तरफ से जीआईसी प्राइवेट लिमिटेड ने प्रस्तावित प्रोग्राम में 5,000 करोड़ रुपए के निवेश की प्रतिबद्धता जाहिर की थी।

 

कॉम्पिटीशन के लिए तैयार हो रही टेलिकॉम कंपनियां

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) सहित भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनियां मेगा फंड रेजिंग प्रोग्राम पर काम कर रही हैं। उनका उद्देश्य रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से मिल रहे कॉम्पिटीशन के लिए खुद को तैयार करने के साथ ही कर्ज में कमी करना है।
भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने हाल में 25,000 करोड़ रुपए के राइट इश्यू को मंजूरी दी थी, जो 12.50 रुपए प्रति इक्विटी शेयर पर किया जाना था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन