बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksगुजरात एग्जिट पोल इम्पैक्ट: अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी, मिनटों में 5 हजार करोड़ बढ़ी दौलत

गुजरात एग्जिट पोल इम्पैक्ट: अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी, मिनटों में 5 हजार करोड़ बढ़ी दौलत

गुजरात विधानसभा के एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलने के आसार से अडानी ग्रुप के शेयरों में शानदार तेजी दर्ज की गई।

1 of

नई दिल्ली. गुजरात विधानसभा के एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलने के आसार से अडानी ग्रुप के शेयरों में शानदार तेजी दर्ज की गई। शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रुप के चार शेयरों में 5 फीसदी तक की तेजी आई। शेयरों में बढ़त से कुछ ही मिनटों में अडानी ग्रुप की कंपनियों की कुल दौलत 5 हजार करोड़ रुपए की बढ़ गई।

 

5 फीसदी तक बढ़े शेयर

गुजरात चुनाव पर एग्जिट पोल बीजेपी के पक्ष में आया है। मार्केट में तेजी का फायदा अडानी ग्रुप की कंपनियों को मिला है। अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों में सबसे ज्यादा 5 फीसदी की बढ़त दिखी। बीएसई पर स्टॉक 5.07 फीसदी बढ़कर 201.90 रुपए के हाई पर पहुंच गया।
इसके अलावा अडानी एंटरप्राइजेज में 4.57 फीसदी, अडानी पावर में 4.23 फीसदी और अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में 3.08 फीसदी की मजबूती आई।

 

ये भी पढ़ें- गुजरात-हिमाचल एग्जिट पोलः BJP को दोनों राज्यों में पूर्ण बहुमत का अनुमान

 

मिनटों में 5 हजार करोड़ बढ़ी दौलत

शेयरों की तेज शुरुआत के साथ ही अडानी ग्रुप की चारों कंपनियों का कुल मार्केट कैप 4895 करोड़ रुपए बढ़ गया। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के मार्केट कैप में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई। हाई स्टॉक वैल्यू पर कंपनी का मार्केट कैप 2526.56 करोड़ रुपए बढ़ा। इसके अलावा अडानी ट्रांसमिशन का मार्केट कैप 1072.32 करोड़ रुपए, अडानी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप 736.87 करोड़ रुपए और अडानी पावर का मार्केट कैप 559.26 करोड़ रुपए बढ़ा। चारों कंपनियों का कुल मार्केट पर 4895 करोड़ रुपए बढ़ा।

 

गुजरात में बीजेपी को बहुमत का अनुमान

7 एग्जिट पोल में बीजेपी को गुजरात में बहुमत का अनुमान जताया गया है। एवरेज सीटों की बात करें तो बीजेपी 100 सीटों का आंकड़ा पार कर रही है। उधर, कांग्रेस को 70-74 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट