Home » Market » StocksAavas Financiers will list its shares on the exchanges on Monday

आवास फाइनेंशियर्स का शेयर सोमवार को होगा लिस्ट, IPO 97% सब्सक्राइब हुआ

Aavas Financiers का आईपीओ 25 से 27 सितंबर के बीच खुला था और इसका प्राइस बैंड 818 से 821 रुपए प्रति शेयर था।

Aavas Financiers will list its shares on the exchanges on Monday

नई दिल्ली।  जयपुर की हाउसिंग फाइनेंस कंपनी आवास फाइनेंशियर्स  (Aavas Financiers) का शेयर सोमवार को शेयर बाजार में लिस्ट होगा। Aavas Financiers ने आईपीओ के जरिए 1,734 करोड़ रुपए जुटाया है। Aavas Financiers का आईपीओ 25 से 27 सितंबर के बीच खुला था और इसका प्राइस बैंड 818 से 821 रुपए प्रति शेयर था।

 

97 फीसदी भरा आईपीओ

Aavas Financiers का आईपीओ तीन दिनों में 97 फीसदी सब्सक्राइब हुआ था। सोमवार को Aavas Financiers का शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होगा। कंपनी इश्यू में 400 करोड़ रुपए के ताजा शेयर जारी की थी। कंपनी के मौजूदा शेयरधारक अपनी हिस्सेदारी के 1,334 करोड़ रुपए के शेयर बिक्री के लिए पेश की।
ग्लोबल को-ऑर्डिनेटर्स बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आइसीआइसीआई सिक्युरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, इडेललवाइस फाइनेंशियल सर्विसेजऔर स्पार्क कैपिटल एडवायजर्स (इंडिया) इश्यू के मर्चेंट बैंक थे।

 

कंपनी का बिजनेस

आवास फाइनेंशियर्स लो और मिडिल क्लास इनकम वालों के लिए सेमी अर्बन और रूरल एरिया में रिटेल हाउसिंग फाइनेंस सर्विस देती है।  कंपनी की 8 राज्यों के 92 जिलों में 186 ब्रांच हैं। कंपनी अगले तीन सालों में इसकी संख्या को 300 के पार लेकर जाना चाहती है।  कंपनी का मुख्यालय जयपुर में है। राजस्थान के अलावा कंपनी गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सक्रिय है। कंपनी की एसेट क्वालिटी शानदार है।

 

फाइनेंशियल

वित्त वर्ष 2014 से 2018 के दौरान वितरण 65 फीसदी की दर से बढ़ते हुए 2,050 करोड़ रुपए तक पहुंच गया। वित्त वर्ष 2018 तक कंपनी का सकल एनपीए 0.34 फीसदी का था। कंपनी की एसेट क्वालिटी शानदार है। क्रिसिल ने वित्त वर्ष 2018 में कंपनी की रेटिंग A+ कर दी, जो वित्त वर्ष 2014 में BBB+ थी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट