विज्ञापन
Home » Market » StocksAarti Drugs: Board approves buyback at Rs 900/share through tender offer

14 दिन में 1 लाख का निवेश बन सकता है 1.34 लाख, यह कंपनी दे रही मौका

34% ऊंची कीमत पर बायबैक ऑफर लाएगी आरती ड्रग्स, ऐसे उठाएं फायदा

1 of

नई दिल्ली. अगर सिर्फ 14 दिन में बड़ा फायदा उठाना चाहते हैं तो आरती ड्रग्स (Aarti Drugs) बड़ा ऑफर लाने जा रही है। दरअसल आरती ड्रग्स (Aarti Drugs) के बोर्ड ने शुक्रवार को 900 रुपए की कीमत पर बायबैक (buyback) ऑफर लाने को मंजूरी दे दी है। यह ऑफर 670 रुपए के मार्केट प्राइस की तुलना में 34 फीसदी ज्यादा है। कंपनी ने इसके लिए 29 मार्च, 2019 की रिकॉर्ड डेट भी तय कर दी है।


कैसे उठा सकते हैं फायदा

आरती ड्रग्स (Aarti Drugs) द्वारा बीएसई में दी गई फाइलिंग के मुताबिक, बायबैक ऑफर में टेंडर रूट से शेयरों की खरीद की जाएगी। ऐसे में अगर आपने पहले से आरती ड्रग्स (Aarti Drugs) के शेयर ले रखे हैं तो टेंडर भरना होगा, यानी आप जितने शेयर कंपनी को बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आवेदन करना होगा।
वहीं अगर आपके पास आरती ड्रग्स के शेयर नहीं हैं तो आप अभी शेयर खरीदकर इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने कहा कि वह 25.38 करोड़ रुपए के शेयर खरीदेगी। जानें-कंपनियां क्यों लाती हैं बायबैक ऑफर

 

यह भी पढ़ें-13 दिन में यहां 1 लाख रुपए बने 2 लाख, जान लें होगा फायदा

 

 

कंपनियां क्यों लाती हैं बायबैक ऑफर

कंपनियों द्वारा बायबैक ऑफर लाने का मतबल है कि प्रमोटर्स कंपनी का बिजनेस बढ़ने की संभावनाएं देख रहे हैं। इसके अलावा अगर कंपनी के पास बड़ी मात्रा में सरप्लस कैश मौजूद है तो बायबैक ऑफर के माध्यम से वह शेयरधारकों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से इसे लाती हैं। इस प्रकार जब यह पैसा लौटाया जाता है तो रिटर्न बेहतर हो जाता है और निवेशकों को इसका फायदा मिलता है। एक अन्य कंपनी ने किया बायबैक ऑफर लाने का ऐलान...

 

 

ईक्लर्क्स सर्विसेस भी लाएगी 40 फीसदी ज्यादा प्रीमियम पर ऑफर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लिस्टेड एक अन्य कंपनी ईक्लर्क्स सर्विसेस (eClerx Services) शेयर बायबैक ऑफर (Buy-Back) लाने का ऐलान किया है, जो मार्केट प्राइस से लगभग 40 फीसदी ज्यादा होगा। कंपनी के मौजूदा निवेशक या नए निवेशक इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इस ऑफर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है।

 

262 करोड़ रु के शेयर बायबैक करेगी कंपनी

बीएसई (BSE) में दी गई फाइलिंग में ईक्लर्क्स सर्विसेस (eClerx Services) ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आज यानी 14 मार्च को हुई मीटिंग में कंपनी के 262 करोड़ रुपए के शेयर बायबैक यानी वापस खरीदने को मंजूरी दी है। वहीं ब्रोकरेज फीस, सिक्युरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स, जीएसटी, स्टैम्प ड्यूटी, फाइलिंग फीस, एडवाइजर फीस, पब्लिक एनाउंसमेंट एक्सपेंस आदि खर्च इस धनराशि से अलग हैं।

 

कैसे उठा सकते हैं फायदा

अगर आपने ईक्लर्क्स सर्विसेस (eClerx Services) के शेयर में निवेश कर रखा है या निवेश करने जा रहे हैं तो इस बायबैक ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए निवेशकों को टेंडर ऑफर रूट के माध्यम से अपने शेयर बेचने की पेशकश करनी होगी। इस ऑफर के अंतर्गत कंपनी आपके पास मौजूद शेयरों का 15 फीसदी ही वापस खरीदेगी। हालांकि कंपनी ने ऑफर के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। कंपनी ने कहा कि बोर्ड या ऐसी अन्य कमेटी द्वारा जल्द ही रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन