बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocks82 कंपनियों ने नौकरी से कर दिया था रिजेक्ट, आज 7000 को दे रहा है जॉब

82 कंपनियों ने नौकरी से कर दिया था रिजेक्ट, आज 7000 को दे रहा है जॉब

82 बार रिजेक्ट होने के बाद यह शख्स आज एक मीडिया एजेंसी का सीईओ है।

82 companies rejected him for job, now he give 7000 persons to job

नई दिल्ली.  हम सभी यह जानते हैं कि सफलता व असफलता हमारे जीवन का हिस्सा है। यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम उन असफलताओं से निराश होते हैं या उनसे कुछ सीखते हुए आगे बढ़ते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि जो इंसान एक नौकरी पाने के लिए एक-दो बार नहीं बल्कि 82 बार रिजेक्ट हुआ हो वो आज दुनिया की बड़ी मीडिया एजेंसियों में से एक का चेयरमैन और सीईओ बन गया है। आइए जानते हैं इस शख्स के बारे में...

 

बार-बार रिजेक्ट होने के बावजूद नहीं मानी हार

मीडियाकॉम के चेयरमैन और सीईओ स्टीव एलन ने सच्ची मेहनत और लगन के साथ ये कर दिखाया है। एलन के मुताबिक, रिजेक्शन का सामना करना काफी मुश्किल होता है। लेकिन बार-बार रिजेक्ट होना और भी ज्यादा तकलीफदायक होता है। एक नौकरी के लिए इतने बार रिजेक्ट होने के बावजूद एलन ने हार नहीं मानी और जीवन में आगे बढ़ने की ठानी।

 

82 बार रिजेक्ट के बाद मिली नौकरी

82 बार रिजेक्ट होने के बाद उनको एक नौकरी मिली। पहली नौकरी एक ब्रिटिश मीडिया इंडस्ट्री में लगी। कुछ करने की चाहत के सपने को टूटता देख एलन ने अपनी स्ट्रैटजी बदली और कुछ काम का अनुभव प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित किया। काम का अनुभव होने के बाद उसने एक बार फिर नौकरी के लिए अप्लाई किया और इस बार उनको इसमें सफलता मिली। उनको एक मीडिया कंपनी में नौकरी मिली जिसके आज वह चेयरमैन और सीईओ हैं।

 

30 साल की उम्र में बन गए थे एमडी

एलन के मुताबिक, दृढ़ संकल्प की वजह से आज वह इस कंपनी में 36 वर्षों से कार्यरत हैं। 30 साल की उम्र में वह कंपनी को मैनेजिंग डायरेक्टर बन गए। उनके कार्यकाल में कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी मीडिया एजेंसियों में एक बन गई है। प्रमोशन होने के बाद उन्होंने कंपनी के प्रत्येक कर्मचारियों से मुलाकात की। उनसे मिलकर परेशानियों को जाना और उनमें से कुछ का हल भी निकाला। एक एमडी के लिए यह मुश्किल काम होता है, लेकिन उन्होंने कंपनी के हरेक कर्मचारी पर 2 घंटे का समय दिया।

 

अब 7000 लोगों को दे रहे हैं रोजगार

कभी एक नौकरी के लिए इतनी बार असफलता का सामना करने वाले एलन आज 7000 लोगों को रोजी-रोटी उपलब्ध करा रहे हैं। कंपनी के देश भर में 125 ऑफिस हैं, जिनमें 7000 लोग काम कर रहे हैं। एलन कहते हैं कि मैं जीवन में आगे बढ़ता गया क्योंकि मेरा एक लक्ष्य था और मुझे पता मालूम था कि मैं कर सकता हूं।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट