Home » Market » Stocks6 year old boy earns Rs 72 crore in one year

6 साल का बच्चा यू-ट्यूब से हर महीने कमा रहा 6 करोड़, करता है ये काम

फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड यूट्यूब स्टॉर्स 2017 में इस बच्चे को 8वां स्थान मिला है।

1 of

नई दिल्ली. इंटरनेट कमाई का एक बहुत बड़ा जरिया बनता जा रहा है। केवल जरुरत है इसकी सही जानकारी की। यू-ट्यूब से बड़े ही नहीं बच्चे भी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। एक 6 साल का बच्चा है जो यू-टयूब के जरिए हर महीने करोड़ों की कमाई कर रहा है। यही नहीं, फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड यूट्यूब स्टॉर्स 2017 में इस बच्चे को 8वां स्थान मिला है।

 

 

4 साल की उम्र से शुरू किया काम

 

6 साल का रेयान यूट्यूब पर टवॉइस रिव्यू करता है। रेयान 4 साल की उम्र से टवॉइस रिव्यू करना शुरू किया था। जुलाई 2015 में रेयान की फैमिली ने रेयान टवॉइस रिव्यू नामक यूट्यूब चैनल बनाया और रेयान का पहला वीडियो अपलोज किया। यह वीडियो वायरल हो गया और उस वीडियो को 80 करोड़ बार देखा गया है।

 

 

आगे पढ़ें- हर महीने कमा रहा 6 करोड़

एक साल में कमाए 71.5 करोड़

 

रेयान टवॉइस रिव्यू से रेयान हर महीने करीब 6 करोड़ रुपए की कमाई कर रहा है। रेयान टवॉइस रिव्यू के एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जिसकी वजह से विज्ञापन से उसे महीने में 6.5 करोड़ रुपए (10 लाख डॉलर) की इनकम हो रही है।

 

आगे पढ़ें- टॉप-10 अर्निंग सेलिब्रिटी में हुआ शामिल

फोर्ब्‍स मैगजीन ने यू-ट्यूब से कमाई करने वालों की अपनी सालाना लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्ट में 6 साल के रेयान को 8वां स्थान मिला। रेयान अपने पापा से टवॉइस की जानकारी लेता है औऱ पापा फिर उसका वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, रेयान सालाना कमाई 71.5 करोड़ रुपए (1.1 करोड़ डॉलर) है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट