विज्ञापन
Home » Market » StocksStock market update

शेयर मार्केट लाल निशान पर हुआ बंद, सेंसेक्स में 353 अंकों की गिरावट, निफ्टी 11583 पर बंद 

शेयर मार्केट में गिरावट की ये रहीं अहम वजह  

Stock market update

Stock market update:  Share Market: शेयर बाजार बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 353.87 अंक गिरकर 38585.35 के स्तर पर पहुंचा गया। वहीं निफ्टी में 88.40 अंकों की गिरावट दर्ज की गई,

नई दिल्ली. Share Market: शेयर बाजार बुधवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स यानी सेंसेक्स 353.87 अंक गिरकर 38585.35 के स्तर पर पहुंचा गया। वहीं निफ्टी में 88.40 अंकों की गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद यह 11,583.60 के स्तर पर पहुंच गया। । अंतरराष्ट्रीय मुद्दे जैसे IMF की ओर से इस साल के लिए अनुमानित ग्रोथ रेट में कमी, साथ ही जियोपॉलिटिक्स मुद्दे जैसे यूएस-चीन के बीच ट्रेड और ब्रेक्जिट को लेकर शेयर मार्केट में गिरावट का दौर जारी है।

 

बढ़त के साथ बंद हुए ये शेयर

दिनभर के कारोबार के बाद बुधवार को टाटा मोटर्स, विप्रो, सिप्ला और एचयूएल के स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इनमें भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, टीसीएस और यूपीएल के स्टॉक्स शामिल हैं। बुधवार को जेट एयरवेज के शेयर में करीब दो फीसदी की बढ़त दर्ज की गई।  सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो ऑटो और फार्मा के अतिरिक्त बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुए। इनमें बैंकिंग क्षेत्र, मेटल, आईटी, इंफ्रा, और एफएमसीजी शामिल हैं।  

 

विदेशी निवेशकों ने निकाले पैसे 

भारत के अलावा अन्य एशियाई बाजार शंघाई, टोक्यो, सियोल में गिरावट का दौर जारी है। वहीं वॉल स्ट्रीट भी मंगलवार को लाल निशान पर बंद हुआ।  फॉरेन इंस्टीट्यूशन (FIIs) ने मंगलवाल को 1212 करोड़ रुपए बजार से निकाल लिए। वहीं घरेलू निवेशकों ने भी 688 करोड़ रुपए की इक्विटी की बिकवाली की। 

 

 

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन