विज्ञापन
Home » Market » StocksShare Market live update

Share Market: कमजोर मॉनसून के अनुमान से टूटा बाजार, सेंसेक्स 180 और निफ्टी में 69 अंक टूटा

मौसम पूर्वानुमान के चलते गिरा शेयर मार्केट

Share Market live update

Share Market: शेयर मार्केट में आज तीन दिनों के बाद गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स रिकार्ड ऊंचाई से 180 अंक गिरकर 39,270 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 69 अंक की गिरावट के साथ 11,644 पर बंद हुआ

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में आज तीन दिनों के बाद गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स रिकार्ड ऊंचाई से 180 अंक गिरकर 39,270 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 69 अंक की गिरावट के साथ 11,644 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी ने दिन के शुरुआती कारोबार में 11761 के आंकड़े के साथ अपने अब तक के सबसे अच्छी स्थिति में पहुंच गया था। 

 

मौसम के पूर्वानुमान के चलते गिरा

शेयर मार्केट के गिरने में मौसम को एक अहम वजह माना जा रहा है। दरअसल एक प्राइवेट मौसम एजेंसी Skymet की संभावना जाहिर किया कि इस साल औसत से कम बारिश हो सकती है। ऐसे में इनवेस्टर्स ने मार्केट से पैसा निकालना शुरू कर दिया। 

 

शुरुआती कारोबार में इस वजह से रही उछाल 


शेयर मार्केट के जानकारों के मुताबिक विदेश लिक्विडिटी के भारतीय मार्केट में आने और भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से रेट कट की संभावनाओं के चलते मार्केट में स्टैबिलिटी रही। 

 

टॉप गेनर और टॉप लूजर 

टाटा मोटर्स, इंडस बैंक, एचडीएफसी ट्विन, पावरग्रिड, कोटक बैंक, टाटा स्टील, भारतीय एयरटेल, यस बैंक, महिंद्रा एडं महिंद्रा, मारुति, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और आरआईएल आज के टॉप गेनर रहे। वही दूसरी तरफ Infosys, HUL, Coal India, L&T and Sun Pharma जैसे शेयर टॉप लूजर रहे। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन