बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksअगले हफ्ते में आर्थिक आंकड़ें तय करेंगे शेयर मार्केट की चाल

अगले हफ्ते में आर्थिक आंकड़ें तय करेंगे शेयर मार्केट की चाल

अगले हफ्ते ऑटो कंपनियों के शेयरों पर नजर रहेगी।

1 of

नई दिल्‍ली. आने वाले हफ्ते में आर्थिक आंकड़े शेयर मार्केट की दिशा तय करेंगे। अगले हफ्ते ऑटो कंपनियों के शेयरों पर नजर रहेगी, क्योंकि ऑटो कंपनियां फरवरी की बिक्री के आंकड़े गुरुवार (1 मार्च) से जारी करेंगी। वहीं, मार्किट इकोनॉमिक्‍स देश के मैन्‍युपैक्‍चरिंग सेक्‍टर के फरवरी के आंकड़े बुधवार (28 फरवरी) को जारी करेगी। निक्केई इंडिया मैनुफैक्चरिंग पर्चेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स या पीएमआई जनवरी में 52.4 पर था, जबकि दिसंबर (2017) में यह पांच सालों के उच्च स्तर 54.7 पर था।  इस सूचकांक में 50 से कम का अंक मंदी का तथा 50 से ऊपर का अंक तेजी का संकेत है।

 

GDP के आंकड़ों पर रहेगी नजर 

सरकार ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्‍शन (जीडीपी) की चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के आंकड़े बुधवार (28 फरवरी) को जारी करेगी। दूसरी तिमाही में देश की जीडीपी की विकास दर 6.3 फीसदी थी, जबकि पहली तिमाही में यह 5.7 फीसदी थी।

 

ग्‍लोबल आंकड़े भी रहेंगे अहम

घरेलू आंकड़ों के अलावा, ग्‍लोबल मोर्चे पर चीन, यूरोजोन और यूएस के मैन्‍युफैक्‍चरिंग पीएमआई के आंकड़े गुरुवार (1 मार्च) को जारी किया जाएगा। अमेरिका में नए घरों की बिक्री का जनवरी का आंकड़ा सोमवार (26 फरवरी) को जारी होगा। अमेरिका की 2017 की चौथी तिमाही का जीडीपी का आंकड़ा और बिना बिके घरों की संख्या का जनवरी का आंकड़ा बुधवार (28 फरवरी) को जारी किया जाएगा।

 

 

निफ्टी में 100-150 प्वाइंट्स की हो सकती है तेजी
मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे का कहना है कि अगले हफ्ते मार्केट में इस स्तर से बाउंस बैक देखने को मिल सकता है। मार्केट बाइंग साइड में रह सकता है। मौजूदा स्तर से मार्केट में 100-150 प्वाइंट्स का बाउंस हो सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट