बिज़नेस न्यूज़ » Market » Stocksकॉरपोरेट अर्निंग में रिकवरी से FPI हुए एक्टिव, जनवरी में अबतक 18000 करोड़ रु किए निवेश

कॉरपोरेट अर्निंग में रिकवरी से FPI हुए एक्टिव, जनवरी में अबतक 18000 करोड़ रु किए निवेश

फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स (एफपीआई) ने जनवरी महीने में अभी तक 18,000 करोड़ रुपए कैपिटल मार्केट में निवेश किए हैं।

1 of

नई दिल्ली. फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर्स (एफपीआई) ने जनवरी महीने में अभी तक 18,000 करोड़ रुपए कैपिटल मार्केट में निवेश किए हैं। एफपीआई की ओर से किया गया यह निवेश कॉरपोरेट्स अर्निंग बढ़ने और आकर्षक यील्ड में सुधार की उम्मीद के चलते हुआ है।

 

अर्निंग में रिकवरी का असर

5nance के सीईओ दिनेश रोहिरा के मुताबिक, करंट माह में कंपनियों की अर्निंग में रिकवरी और और आकर्षक यील्ड ने फॉरेन इन्वेस्टर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है।

 

ये भी पढ़ें- इन 9 कंपनियों में निवेशकों ने कमाए 97,931 करोड़ रु

 

17,866 करोड़ रु रहा कुल निवेश

डिपॉजिटरी डेटा के मुताबिक, 1 जनवरी से 25 जनवरी के दौरान एफपीआई ने इक्विटी में 11,759 करोड़ रुपए और डेट मार्केट में 6,127 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए हैं। इस हिसाब से यह कुल नेट इन्फ्लो 17,866 करोड़ रुपए का रहा। बता दें कि साल 2017 के दौरान कैपिटल मार्केट में 2 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट्स रहा था।

 

पिछले साल जैसा नहीं रहेगा एफपीआई इनफ्लो

- क्वांटम एफएम फंड मैनेजर-फिक्स्ड इनकम पंकज पाठक का मानना है कि फॉरेन पोर्टफोलिया इन्वेस्टर्स (एफपीआई) साल 2018 में इस प्रदर्शन को दोहराने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि लिक्विडिटी में विथड्रावल और डेवलप्ड इकोनॉमिज में रेट हाई हो रहा है। बता दें कि साल 2017 के दौरान कैपिटल मार्केट में 2 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट्स रहा था।

 

- वहीं मॉर्निंगस्टार इंडिया के सीनियर एनालिस्ट मैनेजर (रिसर्च) हिमांशु श्रीवास्तव ने बताया कि 2019 चुनाव ज्यादा दूर नहीं है। इससे सरकार द्वारा कुछ अन्य इकोनॉमिक रिफॉर्म्स कदम उठाए जाने की उम्मीद बढ़ गई है। लेकिन आगे एफपीआई के लिए डोमेस्टिक इकोनॉमी में ग्रोथ में बढ़ोतरी प्रमुख होगा, जो कि अभी उम्मीद भी देखने को नहीं मिल रही है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट