विज्ञापन
Home » Market » StocksElon Musk Loses 1.1 Billion dollar In Two Minutes As Tesla Shares Tumble

इस व्यक्ति ने हर 1 सेकेंड में गवाएं 63 करोड़ रुपए, 2 मिनट तक होता रहा भारी नुकसान

कंपनी की खराब परफॉर्मेंस के बाद लगा हजारों करोड़ का चूना

Elon Musk Loses 1.1 Billion dollar In Two Minutes As Tesla Shares Tumble

Elon Musk Loses 1.1 Billion dollar  In Two Minutes As Tesla Shares Tumble इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला को गुरुवार को बड़ा झटका लगा। न्यूयॉर्क शेयर बाजार खुलने के मात्र 2 मिनट बाद ही टेस्ला के शेयरों में 11 फिसदी की गिरावट देखी गई। इसके गिरावट के चलते एलन मस्क की संपत्ति करीब 1.1 अरब डॉलर कम हो गई। इस गिरावट के बाद एलन मस्क का नेटवर्थ 22.3 अरब डॉलर रह गया है। इस गिरावट की मुख्य वजह यह है कि टेस्ला ने मार्च में सप्ताह तिमाही में गाड़ियों की डिलीवरी में रिकॉर्ड गिरावट की थी।

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला को गुरुवार को बड़ा झटका लगा। न्यूयॉर्क शेयर बाजार खुलने के मात्र 2 मिनट बाद ही टेस्ला के शेयरों में 11 फिसदी की गिरावट देखी गई। इसके गिरावट के चलते एलन मस्क की संपत्ति करीब 1.1 अरब डॉलर कम हो गई। इस गिरावट के बाद एलन मस्क का नेटवर्थ 22.3 अरब डॉलर रह गया है। इस गिरावट की मुख्य वजह यह है कि टेस्ला ने मार्च में सप्ताह तिमाही में गाड़ियों की डिलीवरी में रिकॉर्ड गिरावट की थी। इस दौरान कंपनी ने 63 हजार गाड़ियों की डिलीवरी की, जबकि साल 2018 के वित्त वर्ष के आखिरी तिमाही में कंपनी ने 90,966 कारें बेची थी। 

इंट्रा-डे में टेस्ला का शेयर 11% तक गिर गया


गुरुवार को इंट्रा-डे में टेस्ला का शेयर 11% तक गिर गया था। इससे मस्क की नेटवर्थ में 1 अरब डॉलर तक का नुकसान दर्ज किया गया। लेकिन, बाद में कुछ भरपाई हो गई क्योंकि शेयर निचले स्तर से रिकवर हो गया और 8.18% की गिरावट के साथ कारोबार खत्म किया। 

हर एक सेकेंड में 63 करोड़ रुपए का नुकसान

टेस्ला के शेयरों में 2 मिनट में 11 फीसदी की गिरावट के बाद कंपनी के मार्केट कैप में 1.1 अरब डॉलर की कमी हो गई है। इसे भारतीय रुपयों में आंका जाए तो यह करीब 7,611 करोड़ रुपए होते हैं। यानी एलन मस्क को दो मिनट में 7,611 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। यदि इसके प्रति सेकेंड में विभाजित किया जाए तो मस्क को हर एक सेकेंड में 63 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। 

कोर्ट के सामने पेश हुए एलन मस्क

अमेरिका के सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) से विवाद के मामले में मस्क गुरुवार को कोर्ट में पेश हुए। अदालत ने दोनों को विवाद सुलझाने के लिए 2 हफ्ते का वक्त दिया है। कमीशन की मंजूरी लिए बिना सोशल मीडिया पर कंपनी से जुड़े अपडेट पोस्ट करने और गलत जानकारी देन की वजह एसईसी ने मस्क खिलाफ केस दायर किया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन